Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL 2022: RCB ने राजस्थान को चार विकेट से हराया, कार्तिक बने टीम के हीरो

मुंबई। IPL 2022 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। राजस्थान ने बेंगलुरु को 170 रनों का टारगेट दिया था, जिसे आरसीबी ने आखिरी में जाकर पार कर लिया। एक मौके पर पिछड़ रही आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक ने कमाल किया और मैच को फिनिश करके ही वापस लौटे।

इस मैच में बेंगलुरु ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था। राजस्थान ने जोस बटलर की 70 रनों की पारी के दमपर 169 रनों का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन ये भी कम पड़ गया और अंत में जीत आरसीबी की हुई।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

बेंगलुरु को ज़बरदस्त शुरुआत मिली, कप्तान फाफ और अनुज रावत की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन जोड़े। लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और 55-1 से सीधा 62 पर 4 के स्कोर पर पहुंच गई। राजस्थान के लिए इस दौरान युजवेंद्र चहल ने कमाल किया और अपनी पुरानी टीम को जबरदस्त झटके दिए।

IPL फैंस को तगड़ा झटका, यहां रुका मैचों का प्रसारण

आरसीबी के लिए असली कमाल शहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने किया, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में भी अटैकिंग गेम जारी रखा और राजस्थान रॉयल्स के बॉलर्स पर प्रहार किया। शहबाज ने 26 बॉल में 45 रन बनाए। अपनी पारी में शहबाज़ ने 3 छक्के, 4 चौके जमाए।

राजस्थान रॉयल्स की पारी 

राजस्थान रॉयल्स को इस मैच में अच्छी शुरुआत नहीं मिली, एक बार फिर यशस्वी जायसवाल बड़ा स्कोर बनाने में फेल साबित हुए। कप्तान संजू सैमसन भी इस मैच में कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए और सिर्फ 8 रन ही बना सके। लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर ने फिर कमाल किया और आखिरी तक क्रीज़ पर जमे रहे।

राजस्थान ने आखिरी ओवर में कमाल कर दिया और कुल 23 रन लूट लिए। जोस बटलर और शिमरोन हेटमायर ने आखिरी ओवर में तीन छक्के मारे। इसमें एक छक्का फ्री-हिट पर भी शामिल रहा। बटलर ने अपनी पारी में 70 रन बनाए और 6 छक्के उड़ाए।

Exit mobile version