आईपीएल: राशिद खान पर आया अफगान प्रधानमंत्री का दिल,पीएम मोदी को करा टैग

- in खेल, नई दिल्ली
राशिद खानराशिद खान
Loading...

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के उन्नीस साल के लेग स्पिनर राशिद खान के अपने लाजवाब प्रदर्शन के बूते पर सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के फाइनल मुकाबले में जगह बना ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गये मैच में जीत के ट्रंपकार्ड साबित हुए राशिद ने सबसे पहले तो अपने बल्ले से अपना जौहर बिखेरते हुए 10 गेंदों में 34 रन बनाए, उसके बाद उन्होंने 19 रन देकर 3 एहम विकेट भी चटकाए और वह यही नही थमे राशिद ने 1 रन आउट भी किया फिर उन्होंने आखिरी के ओवर में डीप मिडविकेट पर 2  बेहद बेहतरीन कैच भी लपके।

अफगानिस्तान के प्रधानमंत्री बोले राशिद खान को जाने नही दूंगा

अपने इस चमत्कारी खेल से राशिद खान सुर्खियों में बने हुए हैं, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी अपने आपको इस गेंदबाज की तारीफ करने से रोक नहीं पाए। उन्होंने शुक्रवार को खेले गए मैच के तुरंत बाद रात को ही ट्वीट कर लिखा है, कि हमें राशिद पर बेहद ज्यादा गर्व है और भारत ने जो हमारे प्लेयर्स के लिए किया है हम उसके लिए उनके बहुत बहुत आभारी हैं। अफ़ग़ानिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है ।

उन्होंने लिखा है कि, ‘अफगानिस्तान को अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है, मैं हमारे खिलाड़ियों को जौहर दिखाने के लिए इतना बड़ा प्लेटफॉर्म देने वाले भारतीय दोस्तों का आभारी हूं, राशिद खान हमें याद दिलाते हैं कि अफगानिस्तान का सर्वोत्तम क्या है, वह क्रिकेट दुनिया के लिए एक संपत्ति बने हुए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि “नहीं, हम उन्हें जाने नहीं देंगे,” इसका मतलब यह है कि हम राशिद को किसी और देश के लिए खेलने नहीं देंगे।

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, भारतीय क्रिकेट प्रशंसक राशिद खान के प्रदर्शन को देख इतने प्रभावित थे कि उन्होंने सोशल मीडिया पर इस प्रकार की चर्चा भी शुरू कर दी कि क्या राशिद को भारतीय नागरिकता देकर भारत के लिए खेलने की अनुमति मिल सकती है। इसी बात पर प्रतिक्रिया जताते हुए अफगानी राष्ट्रपति ने यह ट्वीट कर डाला।

राशिद खान ने मैन ऑफ द मैचका अवॉर्ड अफ़ग़ानिस्तान धमाके में मारे गए लोगों के नाम कर डाला

यह बात उल्लेखनीय है अफगानिस्तान के क्रिकेट के खिलाड़ी बेहतर सुविधा हासिल पाने के खातिर भारत में अभ्यास करते नज़र आते हैं, अफगान ने खुद को निखारने के मकसत से नोएडा और देहरादून के स्टेडियम को चुना हुआ है। पिछले वर्ष तो मार्च में अफगानिस्तान की टीम ने ग्रेटर नोएडा के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में आयरलैंड के खिलाफ कुल 5 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली थी, और उसमे अफगानिस्तान ने 3-2 से जीत भी हासिल की थी ।

यह भी ज़रूर देखे:सेक्स के मामले में उत्तर भारतीय कैसे है आगे, देखे कुछ अनदेखी तस्वीरें 

Loading...
loading...

You may also like

कैंडल मार्च निकाल जाहिर किया आक्रोश, माँगा न्याय, कई लड़कियां बेहोश

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्‍ली। देश