Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL: रोहित के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड, बने सबसे अधिक डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज

Rohit Sharma

Rohit Sharma

नई दिल्ली। भारत और मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) इतिहास में सबसे अधिक डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

अनुभवी बल्लेबाज रोहित (Rohit Sharma) ने यह शर्मनाक रिकॉर्ड शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 मैच के दौरान बनाया।

मैच में रोहित ने पारी की शुरुआत नहीं की। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की, जबकि ईशान किशन और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने पारी की शुरुआत की। बल्लेबाजी की स्थिति में यह बदलाव कप्तान के लिए कुछ अच्छा साबित नहीं हुआ और वह बिना खाता खोले दीपक चाहर की गेंद पर रवींद्र जडेजा को कैच देकर चलते बने।

यह आईपीएल में रोहित (Rohit Sharma)  का 16वां डक था, जो लीग के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है। वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी सुनील नरेन, भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और मनदीप सिंह के नाम 15-15 डक हैं।

2025 के तय लक्ष्य को पूरा करने के लिए अभी से विभाग सुनियोजित होकर करें कार्य: धामी

रोहित (Rohit Sharma) के लिए यह सीजन अच्छा नहीं रहा है। 10 मैचों में, उन्होंने 18.40 की औसत और 129.58 की स्ट्राइक रेट से केवल 184 रन ही बनाए हैं। उन्होंने 65 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ टूर्नामेंट में केवल एक अर्धशतक बनाया है।

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन बनाए। मुंबई की तरफ से नेहल वडेरा ने सर्वाधिक 64 रन बनाए।

Exit mobile version