Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

IPL: कोहली, डु प्लेसिस की जोड़ी चमकी, RCB की विजयी शुरुआत

IPL: RCB beat Mumbai Indians

IPL: RCB beat Mumbai Indians

बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने विराट कोहली (82 नाबाद) और फाफ डु प्लेसिस (73) के शानदार अर्द्धशतकों की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में रविवार को मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) को आठ विकेट से रौंदकर टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की।

मुंबई ने युवा सनसनी तिलक वर्मा (84 नाबाद) के विस्फोटक अर्द्धशतक की मदद से 171 रन बनाये, लेकिन कोहली-डु प्लेसिस के बीच हुई 148 रन की साझेदारी से आरसीबी ने 16.2 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

तिलक जब बल्लेबाजी करने उतरे तब मुंबई 20 रन पर तीन विकेट गंवा चुका था। उन्होंने अपनी टीम को संकट से निकालते हुए 46 गेंद पर नौ चौकों और चार छक्कों की सहायता से 84 रन बनाये, जबकि मुंबई के अन्य बल्लेबाज 75 गेंद पर 76 रन ही बना सके

मुंबई की तुलना में आरसीबी के बल्लेबाजों को ज़रा भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। अपने घरेलू मैदान चिन्नास्वामी स्टेडियम पर चार साल बाद लौटते हुए कोहली ने 49 गेंद पर छह चौके और पांच छक्के लगाकर 82 रन की नाबाद पारी खेली। कप्तान डु प्लेसिस 43 गेंद पर 73 रन (पांच चौके, छह छक्के) बनाकर आउट हो गये, लेकिन कोहली ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर विजयी छक्का जड़कर आरसीबी को दमदार जीत दिलाई।

Exit mobile version