Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पशुधन विभाग घोटाले के आरोपी IPS अरविंद सेन भगोड़ा घोषित, हाजिर न होने पर कुर्की के आदेश

IPS Arvind Sen

IPS अरविंद सेन

उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में फर्जी टेंडर से ठगी मामले में एंटी करप्शन कोर्ट  ने आईपीएस अरविंद सेन  को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। इसी मामले में एक अन्य आरोपी अमित मिश्रा को भी कोर्ट ने भगोड़ा घोषित किया।

वहीं मामले में गिरफ्तार आरोपी सिपाही दिलबहार यादव के वॉयस सैंपल टेस्ट का कोर्ट ने आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि आरोपी सिपाही दिलबहार यादव स्वेच्छा से अपनी आवाज का नमूना देता है तो उसे नियमानुसार रिकॉर्ड किया जाए।

विशेष जज संदीप गुप्ता ने अरविंद सेन को भगोड़ा घोषित करते हुए कहा कि यदि इसके बाद भी वह हाजिर नहीं होते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

PM मोदी आज 9 करोड़ किसानों के खाते में भेजेंगे दो हजार रुपए, करेंगे संवाद

दरअसल पिछले 16 दिसंबर को मामले की विवेचक और एएसपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने दो अलग-अलग अर्जी दाखिल की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि अरविंद सेन और अमित मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी गई लेकिन अभियुक्त फरार चल रहे हैं।

बता दें 13 जून 2020 को इस मामले में एक एफआईआर लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज की गई थी। इंदौर के व्यापारी मंजीत सिंह भाटिया उर्फ रिंकू की तहरीर ये एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें मोंटी गुर्जर, आशीष राय, उमेश मिश्रा सहित 13 अभियुक्तों को नामजद किया गया था। जांच के दौरान आईपीएस अरविंद सेन का नाम प्रकाश में आया। अभियुक्तों पर कूटरचित दस्तावेजा और छद्म नाम से गेहूं, आटा, शक्कर व दाल आदि की सप्लाई का ठेका दिलवाने के नाम पर 9 करोड़ 72 लाख 12 हजार रुपये की ठगी की गई।

Exit mobile version