Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

निलंबित IPS मणिलाल पाटीदार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत भेजा जेल

Manilal Patidar

IPS Manilal Patidar

लखनऊ। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष जज लोकेश वरुण ने शनिवार को महोबा के पूर्व एसपी मणिलाल पाटीदार (Manilal Patidar) को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

मणिलाल पाटीदार (Manilal Patidar) पर आरोप है कि महोबा के एसपी रहते हुए उन्होंने क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी से रंगदारी मांगने एवं आत्महत्या के लिए उकसाया है। उनके खिलाफ व्यापारी के भाई रविकांत ने कबरई थाना में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसमें उस वक्त एसपी का कार्यभार संभाल रहे मणिलाल पाटीदार व कबरई थानाध्यक्ष देवेंद्र शुक्ला समेत अन्य लोगों को नामजद किया था।

सरकारी वकील अभय त्रिपाठी के अनुसार, मामले में राज्य सरकार के आदेश पर गठित एसआईटी की जांच में भी तत्कालीन एसपी पाटीदार और अन्य पुलिसकर्मी दोषी पाए गए। इस मामले में थानाध्यक्ष देवेन्द्र सहित चार सिपाहियों को बर्खास्त कर दिए गए। ये सभी न्यायिक हिरासत में हैं, जबकि मणिलाल पाटीदार पिछले दो साल से फरार चल रहे थे। उनकी तलाश में एसटीएफ समेत कई थानों की फोर्स लगी हुई थी।

IPS मणिलाल पाटीदार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, दो साल से थे फरार

उन्हें भगोड़ा घोषित करते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था। कोर्ट ने उनकी सम्पत्ति को भी कुर्क करने के आदेश दिए थे। उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। इस मामले में आज उन्होंने लखनऊ में एडीजे-9 की कोर्ट में आत्मसमपर्ण कर दिया, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

Exit mobile version