Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

योगी सरकार का जनसंख्या नियंत्रण फार्मूले का बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने किया स्वागत

सूबे की योगी सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर ड्राफ्ट तैयार किया है। जिसका अयोध्या के संत व बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने स्वागत किया है। जनसंख्या नियंत्रण के योगी सरकार के इस फार्मूले में राज्य विधि आयोग ने सिफारिश की है।

जिसमें 1 बच्चे की नीति अपनाने वाले माता-पिता को कई तरह की सुविधाएं दी जाए वही 2 से अधिक बच्चों के माता-पिता को सरकारी नौकरी से वंचित रखा जाए इतना ही नहीं उन्हें स्थानीय निकाय चुनाव से लड़ने से रोकने समेत कई तरह के प्रतिबंध लगाने की सिफारिश प्रस्ताव में की गई है।

अयोध्या के संतों का कहना है कि राज्य विधि आयोग ने जो मसौदा तैयार किया है वह स्वागत है और प्रदेश में बढ़ती जनसंख्या विस्फोट की तरफ बढ़ रही है। इस को कंट्रोल करने की सरकार की जो रूपरेखा तैयार हुई है स्वागत योग्य है। 2 बच्चों से अधिक वाले चुनाव नहीं लड़ सकेंगे 2 बच्चों से ज्यादा वाले लोगों को सरकारी नौकरी से वंचित रखा जाएगा सरकारी लाभ नहीं ले सकेंगे। सरकार की यह योजना सराहनीय है ऐप के जरिए राज्य के आम जनमानस से राय मांगी है।

प्रदेश के विकास में औद्योगिक गतिविधियों का विशेष योगदान : योगी

इसका हम सभी लोग समर्थन करते हैं और सरकार से निवेदन करते हैं कि जल्द से जल्द लागू किया जाए साथ ही केंद्र सरकार से निवेदन है कि यही व्यवस्था केंद्र में भी लागू किया जाए। बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने भी योगी सरकार के द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून पर पहल का स्वागत करते हुए कहा कि हिंदुस्तान में कानून सबके लिए होना चाहिए हर धर्म और संप्रदाय के लिए एक ही कानून होना चाहिए।

एक सिक्का एक कानून होना चाहिए। जनसंख्या नियंत्रण पर सरकार कानून बनाती है तो वह अच्छी बात है हम चाहते हैं कि जनसंख्या बढ़ रही है इस पर भी नियम कानून बनाए जाने चाहिए। सरकार की इस पहल का स्वागत करते हैं।

मुस्लिम समाज इस कानून का विरोध नहीं करेगा कानून जो भी बनेगा उसका सब हिंदू मुस्लिम सिख इसाई सभी पालन करेंगे सरकार सभी का भला चाहती है हम मुसलमानों से अपील करेंगे कि जनसंख्या नियंत्रण कानून का विरोध ना करें लोगों को चाहिए कि कानून का पालन करें।

Exit mobile version