ईरान पर फिर भड़के ट्रम्प, बोले- हासिल नहीं करने देंगे परमाणु हथियार

- in अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब से अमेरिकी राष्ट्रपति पद की कमान संभाली है तब से ही वो और उनका प्रशासन दुनिया के कई देशों पर सख्ती बरत रहा है और इस दौरान अमेरिका ने कई देशों पर कड़े प्रतिबंद लगा दिए है. इन देशों में से एक देश ईरान भी है जिसपर अमेरिका ने इतने कड़े प्रतिबन्ध लगा दिए है कि इस देश की अर्थव्यवस्था भी डगमगाने लगी है और ईरान के राष्ट्रपति अमेरिका को इन प्रतिबंधों को हटाने के लिए धमकी भी दे चुके है. 

जल्द ही दुनिया में सबसे तेज ग्रोथ वाला शहर बन जाएगा सूरत, इन भारतीय शहरों का भी टॉप-10 में कब्जा

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर इन धमकियों का बिलकुल भी असर नहीं पड़ा है और वो अभी भी ईरान के प्रती सख्ती ही बरत रहे है. इस कड़ी में राष्ट्रपति ट्रंप ने हाल ही में एक बार फिर ईरान पर अपनी भड़ास निकली है. दरअसल कल (गुरुवार) अमेरिका के व्हाइट हाउस में हनुक्का त्योहार के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में देश के चुनिंदा यहूदी आगंतुकों को आमंत्रित किया गया था और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इनके साथ दावत भी की थी.

अगस्टा वेस्टलैंड मामले में मेरा कोई वास्ता नहीं है : विजय माल्या

इस दावत के दौरान ही राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहूदी समुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि वो ईरान को परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देंगे. इस दौरान ट्रम्प ने यह भी कहा कि ईरान एक ऐसा शासन है जो आतंकवाद का अग्रणी प्रायोजक भी है और अमेरिका का बुरा भी चाहता है.

loading...
Loading...

You may also like

जानें, ट्रंप के किस सपने का वै‍ज्ञानिक भी कर रहे हैं विरोध- सियासी ‘दीवार’ पर महासंग्राम

अमेरिका में मेक्सिको की सीमा पर दीवार निर्माण