आईआरसीटीसी का दुरूपयोग कर लगाते थे रेलवे को चूना

- in क्राइम, लखनऊ
आईआरसीटीसीआईआरसीटीसी

लखनऊ। रेलवे के ऑन लाईन टिकट बुकिंग सिस्टम ( आईआरसीटीसी ) का तकनीकी रूप से दुरूपयोग कर टिकटों की अवैध रूप से बुकिंग करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने दबोचा है। इनके पास से फर्जी टिकट, लैपटॉप व अन्य चीजे बरामद हुई हैं।

आईआरसीटीसी से रेलवे को चूना

एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि टिकटों की अवैध रूप से बुकिंग करने वाले गिरोह के सदस्य चारबाग के आस-पास सक्रिय होकर इस अवैध काम को अंजाम दे रहे हैं। इसके बाद एसटीएफ की टीम और आरपीएफ की इंटेलिजेंस विंग ने कार्रवाई की और सोमवार को दो लोगों को धर दबोचा। उनके पास से लैपटॉप, मोबाइल, फर्जी टिकटें बरामद हुई हैं।

दो जालसाजों को एसटीएफ ने दबोचा

पूछताछ पर अभियुक्त प्रतापगढ़ निवासी सुरेश कुमार मौर्या व जौनपुर के राकेश कुमार गुप्ता ने अपना गुनाह कबूला किया। बताया कि रेलवे के ऑन लाइन टिकट बुकिंग सिस्टम (आईआरसीटीसी) का तकनीकी रूप से दुरूपयोग कर टिकटों को बेचते हैं। इसके साथ ही यह भी बताया कि कि वह लोग बुकिंग सिस्टम में उक्त अवैध सॉ टवेयरों की मदद से अत्यन्त तीव्रता से धोखाधड़ी करके रेलवे टिकटों की बुकिंग कर लेते हें।

इस कारण आम आदमी को तत्काल बुकिंग सेवा का लाभ नहीं मिल पाता है। अवैध रूप से बुकिंग किये गये टिकटों में वे 500 से 2000 रूपये प्रति टिकट कमाते हैं। उनका यह गिरोह लखनऊ सहित कई जनपदों के बड़े स्टेशनों में सक्रिय है। एसएसपी ने बताया कि दोनों गिरफ्तार अभियुक्तों को विवेचक निरीक्षक रीता यादव द्वारा साइबर क्राइम थाना, लखनऊ में दाखिल कर अग्रिम विधिक कार्यवाही करायी जा रही है।

Loading...
loading...

You may also like

कर्मयोगी और अनन्य राष्ट्रभक्त थे मनोहर पर्रिकर: डॉक्टर चन्द्रेश

🔊 Listen This News सिद्धार्थनगर। महान कर्मयोगी और