Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सिचाई परियोजना को मिली रफ्तार, 10 करोड़ की स्वीकृति

irrigation projects

irrigation projects

रायपुर। बेमेतरा (Bemetara) जिले के सिंचाई परियोजनाओं (Irrigation project) के लिए 10 करोड़ (10 crores) स्वीकृत| छत्तीसगढ़ शासन ने बेमेतरा (Bemetara) जिले में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं (Irrigation project) के निर्माण एवं सुधार कार्यों के लिए 10 करोड़ 24 लाख 37 हजार रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। योजनाओं के पूरा होने से 826 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा (irrigation facility) मिल सकेगी।

सिंचाई परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ समय सीमा से पूरा करें : सीएम योगी

जारी प्रशासकीय स्वीकृति के अनुसार बेमेतरा (Bemetara) जिले के विकासखण्ड-बेमेतरा (Bemetara) की सिरवाबांधा जलाशय का जीर्णोद्धार, नहरों का रिमाडलिंग एवं लाईनिंग कार्य के लिए दो करोड़ 5लाख 87 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 194 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा (irrigation facility) मिल सकेगी। विकासखण्ड-नवांगढ़ की मोहरेंगिया नाला पर मानपुर एनीकट योजना कार्य के लिए दो करोड़ 8लाख 30 हजार रुपये की स्वीकृति दी गई है। योजना के पूरा होने से 149|28 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-बेमेतरा (Bemetara) की हेम्प नदी पर बैहरसरी एनीकट योजना कार्य के लिए 2 करोड़ 33 लाख 68 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 173 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

पहले सिंचाई विभाग का मतलब काम कम, खर्च ज्यादा था : सीएम योगी

इसी प्रकार विकासखण्ड-बेरला की बोतका जलाशय का जीर्णोद्धार, नहरों का रिमाडलिंग एवं लाईनिंग कार्य के लिए 1करोड़ 95 लाख 28 हजार रुपये की स्वीकृति दी गई है। योजना के पूरा होने से 160 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-बेमेतरा (Bemetara) की करही जलाशय का जीर्णोद्धार एवं नहरों का रिमाडलिंग एवं लाईनिंग कार्य के लिए 1करोड़ 81 लाख 24 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 150 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

प्रधानमंत्री ने दी उत्तराखंड को दी 17,000 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात

बेमेतरा (Bemetara) जिले के सिंचाई परियोजनाओं के लिए 10 करोड़(10 crores) स्वीकृत| छत्तीसगढ़ शासन ने बेमेतरा जिले में विभिन्न सिंचाई परियोजनाओं के निर्माण एवं सुधार कार्यों के लिए 10 करोड़ 24 लाख 37 हजार रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की है। योजनाओं के पूरा होने से 826 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। योजना के पूरा होने से 194 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-नवांगढ़ की मोहरेंगिया नाला पर मानपुर एनीकट योजना कार्य के लिए 2 करोड़ 8लाख 30 हजार रुपये की स्वीकृति दी गई है। योजना के पूरा होने से 149|28 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड-बेमेतरा (Bemetara) की हेम्प नदी पर बैहरसरी एनीकट योजना कार्य के लिए 2 करोड़ 33 लाख 68 हजार रुपये की स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 173 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

Exit mobile version