Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पोखरण से गिरफ्तार हुआ ISI जासूस, सेना के कई दस्तावेज़ और मैप बरामद

ISI spy arrested

ISI spy arrested

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के लिए जासूसी करने वाली स्लीपर सेल के खुलासे के लिए दिल्ली पुलिस और मिलिट्री इंटेलिजेंस का ऑपरेशन जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने पोखरण से हबीबुर्रहमान को अरेस्ट कर लिया है। दिल्ली पुलिस ने हबीबुर्रहमान पर ऑफिसियल सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज भी कर लिया है। हबीबुर्रहमान पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है।

मिली जानकारी के अनुसार हबीबुर्रहमान पाकिस्तान भी जा चुका है। उसके पास से सेना के बेहद सीक्रेट कई दस्तावेज और आर्मी एरिया का मैप भी बरामद किया गया है। ऐसी जानकारी मिल रही है कि ये दस्तावेज और मैप उसे कोई और नहीं बल्कि सेना के जवान मुहैया कराते थे।

पहले पति का मुंह सिला, फिर हाथ-पैर बांधकर पत्नी ने रेलवे ट्रैक पर फेंका

हबीबुर्रहमान ने पूछताछ में ये बात कबूल की है ये दस्तावेज उसने आगरा में तैनात सेना के जवान परमजीत कौर से लिये थे। उसको ये दस्तावेज कमल नाम के एक शख्स को सौंपने थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि ISI का नेटवर्क कितने अंदर तक फैला हुआ है।

हबीब की गिरफ्तारी के बाद अब मिलिट्री इंटेलिजेंस ने आगरा में तैनात सेना के जवान परमजीत से पूछताछ शुरू कर दी है। जल्द ही मिलिट्री इंटेलिजेंस परमजीत को दिल्ली पुलिस को सौंपेगी। मिली जानकारी के अनुसार कुछ देर बाद सेना के जवान परमजीत की गिरफ्तारी संभव है।

इस मामले में अभी हबीबुर्रहमान से पूछताछ जारी है। सूत्रों के अनुसार कुछ और लोग भी हिरासत में हैं। जल्द ही दिल्ली पुलिस इस मामले में खुलासा कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि ये जासूसी का एक बड़ा रैकेट हो सकता है।

Exit mobile version