Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

पाकिस्तान में लहराया तालिबानी झंडा, हमले की आशंका से हाई अलर्ट पर इस्लामाबाद

Islamabad

Islamabad on high alert

इस्लामाबाद)। पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकवादी घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने वजीरिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में तालिबानी झंडा लहराकर सरकार को चुनौती दी है। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में हमले की आशंका से हाई अलर्ट जारी किया गया है। अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को इस्लामाबाद जाने से बचने की सलाह दी है।

अफगानिस्तान में तालिबान के हाथ सत्ता आने के बाद पाकिस्तान में लगातार हालात भयानक हो रहे हैं। पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की ओर से बीते सवा साल में 400 से ज्यादा आतंकी हमले किये गए हैं। पिछले दिनों करीब एक दशक के बाद राजधानी इस्लामाबाद में टीटीपी आतंकियों ने आत्मघाती धमाका करके पाकिस्तानी सरकार को हिलाकर रख दिया।

यही नहीं, पिछले कुछ महीने में बलूच विद्रोहियों ने भी अपने खूनी हमलों को तेज कर दिया है। अब तो वजीरिस्तान प्रांत में तालिबानी झंडा लहराते हुए देखा गया। साथ ही पाकिस्तानी सेना को पश्तून क्षेत्र से दूर रहने अन्यथा गोली खाने को तैयार रहने की चेतावनी भी टीटीपी की ओर से दी गयी है। टीटीपी आतंकी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में खुलेआम अपने झंडे लगा रहे हैं और चेक पोस्ट बनाकर धमकियां दे रहे हैं।

वेदों में पूरे ब्रह्माण्ड का रहस्य समाया है: सीएम धामी

इस बीच पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad)  पर पुन: बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई गयी है। अमेरिका ने अपने नागरिकों और पाकिस्तान स्थित दूतावास के कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि वे इस्लामाबाद के मैरिएट होटल में न जाएं, क्योंकि वहां आतंकियों की ओर से हमला हो सकता है। अमेरिका ने यह भी कहा है कि उसके नागरिक इस्लामाबाद में गैर जरूरी यात्रा से बचें।

Exit mobile version