Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

Israel-Hamas War: इस्राइली वायुसेना ने की हमास कमांडर के ठिकाने पर एयरस्ट्राइक, परिवार की मौत

Israel-Hamas War

Israel-Hamas War

यरुशलेम। हमास (Israel-Hamas War) के हमले के बाद इस्राइली वायुसेना की तरफ से गाजा पट्टी में की गई बमबारी से हर तरफ सिर्फ मलबा ही मलबा दिखाई दे रहा है। इससे जुड़े कई वीडियो सामने आ रहे हैं।

इस्राइल पर हमले की साजिश रचने वाले हमास के कमांडर आतंकी मोहम्मद दइफ की तलाश जारी है। इस बीच इस्राइली सेना के हमले में दइफ के परिवार की मौत हो गई है। बताया गया है कि एयरस्ट्राइक में दइफ के पिता, उसके भाई और बेटे की मौत हुई है। इसके अलावा उसके भाई की पोती की भी जान गई है।

दइफ को नहीं देखा गया सार्वजनिक

हमले (Israel-Hamas War) के पीछे के मास्टरमाइंड फलस्तीनी आतंकवादी मोहम्मद दइफ ने इसे अल अक्सा फ्लड अभियान बताया है। साल 2021 के बाद से दइफ को कभी सार्वजनिक बोलते नहीं देखा गया। ऐसे में जब हमास के टीवी चैनल ने घोषणा की कि वह शनिवार को बोलने वाले हैं, तो फलस्तीनियों को पता था कि कुछ महत्वपूर्ण होने वाला है। दइफ ने रिकॉर्डिंग में कहा, ‘आज हमारे लोगों का अल अक्सा पर हुए हमले का गुस्सा निकला है। हमारे मुजाहिदीन, आज आपका दिन है इस अपराधी को यह समझाने का कि उसका समय समाप्त हो गया है।’

गौरतलब है, दइफ को लोग सिर्फ तीन तरीकों से जानते हैं। उसकी जो छवि है लोगों के दिमाग में उसमें एक उसकी उम्र 20 के आसपास है। दूसरा उसका नकाबपोश और तीसरा उसकी परछाई। इन्ही तीन छवियों का उपयोग ऑडियो टेप जारी होने पर किया गया था।

दो दिमाग एक मास्टमाइंड

दइफ का ठिकाना किसी को नहीं पता है। हालांकि, कहा जाता है कि वह गाजा में एन्क्लेव के नीचे सुरंगों की भूलभुलैया में रहता है। एक इस्राइली सुरक्षा सूत्र का कहना है कि इस बार हुए हमले की साजिश में दइफ शामिल है। हमास के करीबी सूत्र ने बताया कि इस हमले में दो दिमाग हैं, लेकिन एक मास्टरमाइंड है। आगे कहा कि इस ऑपरेशन के बारे में कुछ ही लोगों को पता था।

Israel-Hamas War: खूनी जंग में दोनों पक्षों के मृतकों की संख्या बढ़कर 1830 हुई

सूत्र ने बताया कि हमास के अल कसम ब्रिगेड की कमान संभालने वाले दइफ ने गाजा में हमास के नेता येहया सिनवार के साथ संयुक्त रूप से हमले करने का फैसला लिया था। हालांकि, इसके बाद भी यह स्पष्ट था कि इस हमले का मास्टरमाइंड कौन है।

Exit mobile version