वॉट्सऐप के पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर का नया अपडेट, अब बैंकग्राउट में भी देख सकेंगे विडियो

Loading...

नई दिल्ली। पॉप्युलर मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप ने अपने पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) फीचर को बेहतर करने के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट ऐंड्रॉयज यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिसके तहत यूजर्स एक चैट से दूसरे चैट पर मूव करते समय भी पॉप-अप विंडो में विडियो देख पाएंगे।

वॉट्सऐप के पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) फीचर का नया अपडेट, अब बैंकग्राउट में भी देख सकेंगे विडियो
इतना ही नहीं, अगर आपका वॉट्सऐप बैकग्रांउड में भी खुला है तब भी आपको विंडो पर यह चलता नजर आएगा। बता दें कि iOS यूजर्स के लिए यह सुविधा पहले से ही मौजूद है यानी वे चैटिंग के बीच स्विच करते समय विडियो देखने में सक्षम हैं। इसके अलावा इस अपडेट में नया बैकग्राउंड प्लेबैक फंक्शनैलिटी सपॉर्ट भी जारी किया गया है जो कि अभी तक आईफोन में भी अवेलबल नहीं है।

हालांकि यह अपडेट अभी टेस्टिंग मोड में है, जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।  फिलहाल यह अपडेटेड पीआईपी फीचर ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए वॉट्सऐप बीटा वर्जन 2.19.177 पर उपलब्ध है।
जो लोग पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) मोड से अनजान हैं उन्हें बता दें कि पिछले साल दिसंबर में इसे ऐंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया गया था। वहीं, इस साल जनवरी में इसे वॉट्सऐप वेब के लिए भी उपलब्ध कराया गया। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप यूजर्स चैट विंडो में ही विडियो प्ले कर सकते हैं। यानी अगर आप वॉट्सऐप पर किसी से बात कर रहे हैं और आप विडियो भी देखना चाहते हैं तो आपको चैट विंडो से बाहर आने की जरूरत नहीं है।

इस फीचर के आने से पहले विडियो पर क्लिक करने पर बड़ी विंडो खुलती थी जिसमें विडियो प्ले होता है, लेकिन इस फीचर से वॉट्सऐप पर आने वाला विडियो अलग बॉक्स में खुलने लगा, जिसका फायदा यह है कि आपको विडियो देखने के साथ-साथ चैटिंग करने की भी सुविधा मिलती है।

Loading...
loading...

You may also like

विदेश मंत्रालय के नाम से बनी पासपोर्ट की इस फर्जी वेबसाइट से सावधान रहें

Loading... 🔊 Listen This News विदेश मंत्रालय ने