Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

सपने में खुद को पानी पीते देखना होता है बेहद शुभ, ये चीजें देती है बर्बादी का संकेत

Dreams

Dreams

सपना तो हर व्यक्ति देखता है। कुछ सपने याद रहते हैं तो कुछ भूल जाते हैं। लेकिन हर सपने का एक अर्थ होता है। सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के होते हैं। आइए जानते हैं कि कौन से सपने शुभ होते हैं और कौन से अशुभ.

बच्चा-

सपने में बच्चे को देखने के कई अर्थ होते हैं। सपने में एक रोता हुआ बच्चा देखने का अर्थ है कि आपका जीवन निराशाओं में तब्दील हो सकता है। ये आपके प्रेम जीवन में संघर्ष का संकेत दे सकता है। एक बच्चा जो सपनों में चलना सीख रहा है तो ये आपके जीवन में ताकत और हिम्मत का संकेत देता है।

कपड़ा-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कपड़ों के बारे में सपने देखने के भी अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप नए कपड़े पहन रहे हैं तो ये आपके उज्ज्वल भविष्य की ओर संकेत है। अगर आप अपने कपड़े सुखा रहे हैं तो ये परिवर्तन का संकेत देता है। यदि आप सपने में फटे हुए कपड़े देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको प्रेम जीवन में संघर्ष का सामना करना पड़ेगा।

नुसरत भरूचा की हॉरर फिल्म ‘छोरी’ का पहला मोशन पोस्टर रिलीज

पानी-

पानी के बारे में ज्यादातर सपने शुभ माने जाते हैं। अगर आप अपने सपने में पानी गिरते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको व्यवसाय में लाभ मिलेगा। अगर आप सपने में पानी पीते हैं तो आपका कर्जे में दिया हुआ धन वापस मिलेगा। अगर आप खुद को पानी पर चलते हुए देखते हैं तो ये बड़ी सफलता का संकेत है।

वृक्ष-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हरे और स्वस्थ वृक्ष को देखना सुख और समृद्धि को दर्शाता है। हालांकि, एक पौधा या एक मृत पेड़ असफलता का संकेत दे सकता है। वहीं, पीले रंग का पेड़ इस बात का संकेत देता है कि आपके परिवार में कोई बीमार पड़ने वाला है। यदि आप खुद को पेड़ से फल तोड़ते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको बुजुर्गों से विरासत मिल सकती है।

नौकरी-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में खुद को नौकरी खोते हुए देखना दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है। इसका मतलब है कि आपको अपनी नौकरी या व्यवसाय में कुछ नुकसान हो सकता है। अगर आप सपने में किसी को रोजगार दे रहे हैं तो आप वास्तविक जीवन में एक विशेष अवसर खो सकते हैं।

कुएं से पानी-

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में अपने आप को एक बाल्टी के माध्यम से कुएं से पानी भरते हुए देखते हैं। तो इसका मतलब है कि आपने जीवन में ईमानदारी से धन अर्जित किया है। अगर आप सपने में खुद को पानी के बजाय बाल्टी में बैठे हुए देखते हैं। तो इसका मतलब है कि एक प्राकृतिक आपदा की वजह से आपको कुछ नुकसान हो सकता है।

डॉक्टर-

सपने में डॉक्टर को देखना आमतौर पर शुभ माना जाता है। ये अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि का संकेत है। सपने में डॉक्टर से मिलने का मतलब है कि यदि आप किसी लंबी बीमारी से पीड़ित हैं। तो आप जल्द ही ठीक हो सकते हैं। सपने में खुद की सर्जरी देखना अच्छा होता है। ये लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या के अंत का संकेत हो सकता है।

Exit mobile version