Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

बंशीधर तंबाकू कंपनी के ठिकानों पर 15 घंटे से रेड, मिलीं 50 करोड़ की कारें

Banshidhar Tobacco Company

Banshidhar Tobacco Company

कानपुर। जिले में 15 घण्टे के बाद भी छापेमारी जारी है। यहां बंशीधर तंबाकू कंपनी (Banshidhar Tobacco Company) के कई ठिकानों पर IT की छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक, कानपुर समेत पांच राज्यों में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की 15 से 20 टीम छापेमारी कर रही है। इस छापे को कंपनी के कारोबार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

ये कार्रवाई नयागंज स्थित बंशीधर एक्सपोर्ट और बंशीधर तंबाकू (Banshidhar Tobacco Company) के यहां आयकर अधिकारी लगातार कर रहे हैं। बंशीधर टोबेको प्राइवेट लिमेटेड के मालिक के।के। मिश्रा के दिल्ली आवास से 50 करोड़ से ज्यादा क़ीमत की कारें मिली हैं। इन कारों में 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम भी शामिल है। आईटी विभाग इनकी गहनता से तलाशी ले रही है।

मीडिया रपटों में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि तंबाकू कंपनी के ठिकानों से करीब 4 करोड़ रुपये की जब्ती अब तक हो चुकी है। जो गाड़ियां बरामद हुई हैं, उनमें रोल्स रॉयस फैंटम, मैकलैरेन, लैम्बोर्गिनी और फरारी जैसी गाड़िया बताई जा रही हैं।

केवल उत्तर प्रदेश के कानपुर ही में नहीं बल्कि कंपनी से जुड़े लोगों के दूसरे राज्यों के ठिकानों की भी जांच हो रही है। इनमें गुजरात, आंध्र प्रदेश और दिल्ली में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट अपनी तफ्तीश कर रही है।

क्या है ये पूरा मामला?

मीडिया रिपोर्ट में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के हवाले से दावा किया जा रहा है कि तंबाकू कंपनी (Banshidhar Tobacco Company) पर टैक्स फाइल करने से जुड़े आरोप हैं। साथ ही, कहा जा रहा है कि बड़े पैमाने पर कंपनी ने जीएसटी के नियमों की अनदेखी की। तंबाकू कंपनी कई दूसरी कंपनियों को भी कच्चा माल उपलब्ध कराती है।

अब UPI, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से होगा GST का भुगतान, करदाताओं के लिए बड़ा फैसला

मीडिया रपटों की मानें तो कंपनी ने अपना टर्नओवर महज 20 से 25 करोड़ के बीच दिखाया मगर असल में कंपनी का टर्नओवर लगभग 100 से 150 करोड़ रुपये के बीच बताया जा रहा है।

Exit mobile version