Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश के एक और करीबी पर IT ने कसा शिकंजा, इस व्यापारी के यहां की छापेमारी

Prakashan Group

income tax raid

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले आयकर विभाग समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों के यहां  ताबड़तोड़ छापे मार रहे हैं। सपा अध्याल्श व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी बताए जा रहे अजय चौधरी के ठिकानों पर रेड के बीच अब नोवा शू एक्सपोर्ट के मालिक मन्नू अलघ (Mannu Alag) के घर पर आईटी विभाग की टीम छापेमारी (IT Raid) कर रही है।

बताया जा रहा है कि मन्नू अहलग को समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के करीबी रहे हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा में आज आयकर विभाग की तीन जूता कारोबारियों के घरों पर छापेमारी कर रही है, जिनमें से एक मन्नू अलघ का घर है, वहीं दो अन्य भरतपुर हाउस कॉलोनी में शू एक्सपोर्टर्स विजय आहूजा के घर और मानसी चंद्रा की जूता फैक्ट्री पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है।

इनकम टैक्स की टीम आगरा में एक जूते बनाने वाली और उन जूतों को निर्यात करने वाली कंपनी R. C.K.K से जुड़े नोवा शूज (Nuova) की कंपनी के खिलाफ कर रही है छापेमारी।

इसके कंपनी के प्रमुख मन्नू अलघ को हरसिमरन सिंह के नाम से भी जाना जाता है। मन्नू अलघ आगरा में ही रहते हैं। यह कंपनी 1964 में आगरा में स्थापित हुई। इस कंपनी का कारोबार देश के अंदर कई राज्यों में फैला है।

नोएडा के बड़े कारोबारी के यहां IT का छापा, अखिलेश यादव के है करीबी

बताया जा रहा है कि कंपनी और कंपनी के निदेशकों सहित अन्य कई अधिकारियों पर वित्तीय लेनदेन में फर्जीवाड़ा और टैक्स की चोरी का आरोप है। यही वजह है कि आज आयकर विभाग की टीम सुबह से ही छापेमारी कर रही है। मन्नू अलघ को अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। जब सितंबर महीने में मन्नू अहलग की मां का निधन हुआ था, तो उनके घर पर शोक व्यक्त करने खुद अखिलेश यादव पहुंचे थे।

Exit mobile version