Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

इत्र कारोबारी याक़ूब पर कसा IT का शिकंजा, घर पहुंची नोट गिनने की मशीनें

Prakashan Group

income tax raid

कन्नौज। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद अब आयकर विभाग का शिकंजा इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब पर कसता जा रहा है।

शुक्रवार को आयकर विभाग टीम ने मोहम्मद याकूब के यहां छापेमारी की थी। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है और नोटों की गिनती के लिए मशीनें मंगाई गई हैं।

बता दें कि इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के यहां शुक्रवार सुबह से ही छापेमारी जारी है। याकूब के साथ-साथ लखनऊ में रहने वाले उनके भाई मोहसीन के यहां भी इनकम टैक्स विभाग के 4-5 अधिकारी पहुंचे थे। मोहसीन हजरतगंज में स्थित अपनी कोठी में रहते हैं। कन्नौज में इत्र के सबसे बड़े और पुराने कारोबारियों में गिने जाने वाले मलिक मियां के यहां भी छापेमारी हुई थी।

इनकम टैक्स की टीम ने शुक्रवार को कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के ठिकानों पर भी छापेमारी की थी। हालांकि सपा एमएलसी की दावा है कि 27 घंटे की जांच में आयकर विभाग की टीम को कुछ नहीं मिला है। पुष्पराज जैन ने पिछले दिनों अखिलेश यादव के हाथों समाजवादी इत्र लॉन्च कराया था। पुष्पराज कन्नौज में उसी इलाके में रहते हैं जहां पीयूष जैन का पुश्तैनी घर है। इसके साथ-साथ दोनों सुगंधित कंपाउंड बनाने के ही कारोबार से जुड़े हैं।

नए साल में मिला 28 IPS को प्रमोशन का तोहफा, अविनाश चंद्र बने DG

कन्नौज के साथ-साथ पंपी जैन के मुंबई स्थित ठिकाने पर भी छापेमारी हुई थी। पुष्पराज जैन की कम्पनी प्रगति एरोमा का रिजनल दफ्तर मुंबई में है, वहां पर भी छापेमारी हुई। बताया जा रहा है कि मुम्बई दफ्तर से दुबई, अबू धाबी समेत कई देशों में इत्र का इंपोर्ट किया जाता है। इसके अलावा मुंबई के मलाड में भी इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा था। ये जगह भी पुष्पराज जैन से जुड़ी है। यहां स्थित अशोक इनक्लेव अमार्टमेंट में टीम आई थी, जो कि कुछ देर बाद लौट भी गई।

Exit mobile version