Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ITBP हेड कांस्टेबल पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी, इस डेट से करें अप्लाई

Constable GD Recruitment 2023

ITBP

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्तियों का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ग्रुप ‘सी’ (गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रालयी) पदों के लिए अधिसूचना जारी की है. इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 9 जून 2023 से शुरू होगा और आवेदन की अंतिम तारीख 8 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है. एप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से सबमिट करना होगा.

इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए ITBP हेड कांस्टेबल (मिडवाइफ) – ग्रुप ‘सी’ (गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रिस्तरीय) के कुल 81 पदों को भरेगा.कैंडिडेट्स निर्धारित डेट से नियमानुसार अप्लाई कर सकते हैं.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

अप्लाई के लिए कैंडिडेट्स का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य हैं. साथ ही आवेदन करने के लिए कैडिडेट्स के पास सहायक नर्सिंग मिडवाइफरी का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए और अभ्यर्थी का पंजीकरण केंद्र सरकार या राज्य सरकार की नर्सिंग काउंसिल में भी होगा चाहिए.

उम्र सीमा

उम्मीदवार की आयु 18 से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होगी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी, एससी व एसटी श्रेणी के कैंडिडेट्स को नियमानुसार छूट भी दी गई है. वहीं सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है. ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ITBP की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

ITBP भर्ती के लिए कैसे करें आवेदन

>> आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं.

>> यहां संबंधित भर्ती के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करें.

>> विवरण दर्ज करें और एप्लीकेशन की प्रक्रिया को शुरू करें.

>> सभी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें और सबमिट करें.

हेड कांस्टेबल पदों पर चयन प्रक्रिया पीएसटी, पीईटी और लिखित परीक्षा के जरिए संपन्न होगी. एग्जाम पैटर्न आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है.

Exit mobile version