इवांका को बोर्डिंग लाइफ लगती थी जेल, अब ध्यान से शुरू करती हैं दिन

Please Share This News To Other Peoples....

नई दिल्‍ली । अमेरिका में डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका की पहचान आज  एक साथ  वह अपने पिता की सलहाकार भी हैं, लेकिन इसके लिए वह कोई सैलरी नहीं लेती हैं। यही वजह है कि वह अक्‍सर मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती हैं। इसके बाद भी उनके बारे में कुछ ऐसी चीजें हैं जो हमें पता नहीं चलती हैं।

इवांका हैं डोनाल्‍ड ट्रंप की आंख और कान 

36 वर्षीय इवांका को डोनाल्‍ड ट्रंप के आंख और कान समझा जाता है। वह ट्रंप की पहली पत्‍नी इवाना की संतान हैं। इनके अलावा इवांका के दो भाई भी हैं डोनाल्‍ड जूनियर और एरिक। वहीं ट्रंप की दूसरी पत्‍नी मेलेनिया से टिफनी और बैरन हैं। इवांका का जन्म 30 अक्तूबर 1981 को हुआ था। उनके मुताबिक उनका असली नाम इवाना है लेकिन चेक भाषा में इवांका का मूल नाम यही होता है।

20 मिनट तक लगाती हैं ध्‍यान 

दुनिया के सबसे ताकतवर राष्ट्राध्यक्ष की बेटी की दिनचर्या आपको यह जानकर भी बेहद हैरत होगा। उनके दिन की शुरुआत रोज सुबह 8 बजे होती है। उसके वह करीब 20 मिनट तक ध्‍यान लगाती हैं। इवांका का कहना है इससे उन्‍हें आगे बढ़ने की शक्ति मिलती है। इसके बाद जिम और कभी-कभी पति के साथ जॉगिंग भी जाती हैं। ब्रेकफास्‍ट में वे रोजाना एक ग्लास नींबू पानी और कॉफी लेती हैं। वह रोज न्यूयॉर्क पोस्ट, द वॉल स्ट्रीट जर्नल और न्यूयॉर्क टाइम्स पढ़ना पसंद करती हैं। इसके अलावा अपने बच्‍चों से जुड़ी चीजों का भी वह खुद ही ध्‍यान रखती हैं। उन्‍हें टीवी पर आने वाला शो ‘रियल हाउसवाइफ’ भी बेहद पसंद है जिसे वह मिस करना पसंद नहीं करती हैं। उनके लिए शनिवार का दिन बेहद खास होता है और वह पूरा दिन अपने परिवार को देना पसंद करती हैं।

बोर्डिंग स्कूल जेल से नहीं था कम

इवांका की पढ़ाई मैनहटन के इलीट चैपिन स्कूल से हुई है। इसके बाद की पढ़ाई उन्‍होंने कनेक्टिकट में की थी। वहीं इवांका ने दो साल जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल ऑफ फ़ाइनेंस से अर्थशास्त्र की डिग्री हासिल की। इवांका ने एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने अपने स्कूल लाइफ के बारे में बताया कि वह बोर्डिंग स्कूल में पढ़ते हुए थक चुकी थीं और स्कूल उनके लिए किसी जेल से कम नहीं था। इसकी वजह थी कि उनके सभी दोस्त न्यूयॉर्क में मस्ती कर रहे थे। बोर्डिंग स्‍कूल से निकलने के बाद ही उन्‍होंने मॉडलिंग का रास्‍ता चुना था।

इवांका  को टॉय कार खेलना है पसंद

इवांका ट्रंप की शादी जेरेड कुश्नर से वर्ष 2009 में के साथ हुई। जेरेड एक अमरीकी कारोबारी हैं। डोनाल्‍ड ट्रंप के चुनाव प्रचार में कुश्‍नर का भी काफी योगदान रहा है। एक इंटरव्यू में इवांका ने बताया था कि उन्होंने खाना भी अपनी सगाई होने के बाद ही सीखा था। इसकी वजह थी कि वह कुश्‍नर को अपने हाथ से बना खाना खिलाना चाहती थीं। इवांका ने एक  किताब ‘वीमेन हू वर्क’ में लिखा है। वे अपने बच्चों की देखभाल में बहुत वक्त लगाती हैं। इस किताब में उन्होंने रोज़ाना लगभग 20 मिनट जोसेफ के साथ उसके टॉय कार से खेलने का जिक्र किताब में किया है । बड़ी बेटी एराबैला को किताबें पसंद हैं तो मैं उसके लिए नोट्स बनाती हूं, जबकि छोटे बेटे थियोडोर रोज दो से तीन बोटल दूध का इंतजाम तो ज़रूर करती हूं जिससे उसे रात में भूख न लगे।

Related posts:

यूपी निकाय चुनाव की अधिसूचना 27 को, राज्य निर्वाचन आयोग ने कसी कमर
प्रद्दुम्न मर्डर केसः पुलिस व स्कूल प्रबंधन के खिलाफ केस करेगा अशोक
राष्ट्रीय पोषण मिशन की स्थापना
बड़ा गैस सिलेंडर लौटाकर, वापस पायें पांच किलोग्राम के दो छोटे सिलेंडर
बगैर शिक्षक झारखण्ड सरकार कैसे बदलेगी शिक्षा की तस्वीर, सवालिया निशान
फरंगी महल के जलसे से उम्मे अब्दुल्लाह का ख़िताब, शिक्षा के क्षेत्र में छात्राएं आगे आएं...
अयोध्या विवाद नहीं सुलझा, तो भारत बन जाएगा सीरिया : श्रीश्री रविशंकर
तेज प्रताप ने दिया सुशील मोदी को शादी का न्योता, बोले हमारा दिल बहुत बड़ा
शराब के अधिक सेवन से बढ़ता है स्ट्रोक, डिमेंशिया का खतरा
छत्तीसगढ़: राहुल का शाह पर हमला, कहा- हत्या का आरोपी राष्ट्रीय पार्टी का है अध्यक्ष
हरियाणा: महिला IAS के साथ यौन शोषण के आरोपों को अडिशनल चीफ सेक्रेटरी किया ख़ारिज
शोध आज की आकादमिक क्षेत्र का अभिन्न अंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *