जम्मू कश्मीर : विजिलेंस ने बीजेपी नेता समेत तीन पर दर्ज किया भ्रष्टाचार का केस

- in क्राइम
बीजेपीबीजेपी

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में बीजेपी के एक नेता पर लाखों के गबन का आरोप लगा है। विजिलेंस की टीम ने बीजेपी नेता समेत तीन लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज किया है। जम्मू-कश्मीर में सरकार गिरने के बाद भाजपा के लिए पहली बार यहां से बुरी खबर आई है। बताया जाता है की विजिलेंस टीम को सूचना मिली थी कि भाजपा नेता भ्रष्टाचार में लिप्त हैं जिसके चलते विजिलेंस ने भाजपा नेता प्रदीप सिंह सहित तीन लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। इन पर लाखों रुपये का गबन का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें:-लाइव डिबेट के दौरान मौलाना ने महिला को बुरी तरह से पीटा, देखें वायरल वीडियो… 

आरोपियों में पूर्व इंचार्ज हेडमास्टर व निजी ठेकेदार शामिल

आरोपियों में पूर्व इंचार्ज हेडमास्टर और निजी ठेकेदार भी शामिल हैं। जांच के बाद प्रदीप सिंह के अलावा धारियां मिडिल स्कूल के पूर्व इंचार्ज हेडमास्टर जान मोहम्मद और निजी ठेकेदार हाजी खुशी मोहम्मद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की शिकायत थुरू रियासी के रहने वाले हाजी नजीर ने विजिलेंस के दर्ज कराई थी।

स्कूल की इमारत बनाने में किया है घपला

विजिलेंस से की गयी शिकायत में बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत अपर कुंड मिडिल स्कूल की इमारत बनाई जानी थी, लेकिन इमारत पूरी नहीं बनी जबकि पूरी इमारत के नाम पर पैसा इन लोगों ने निकाल लिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि जो भी काम हुआ, उसमें भी घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, विजिलेंस की टीम ने जांच में पाया कि तीन अतिरिक्त कमरे बनाने के लिए सात लाख 45 हजार रुपये मंजूर हुए थे।

ये भी पढ़ें:-यौन शोषण रोकने के लिए सरकार का बड़ा फैसला, तैनात होंगे ट्रांसजेंडर गार्ड 

मामले की हो रही है छानबीन

प्रदीप सिंह ने इंचार्ज हेडमास्टर के खाते में 3,80,000 रुपये ट्रांसफर किए। इंचार्ज हेडमास्टर ने प्रदीप सिंह के साथ मिलकर ठेकेदार के अकाउंट में अधिक पैसा जमा कराया। इस पैसे का तीनों ने मिलकर गबन कर लिया। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।  बताते चलें कि प्रदीप सिंह ने भाजपा की तरफ से 2014 में गुलाबगढ़ से विधानसभा का चुनाव लड़ा था। वह इस समय भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में शामिल हैं और घाटी में बीजेपी का जाना-माना चेहरा माने जाते हैं

 

 

loading...
Loading...

You may also like

मेरठ छावनी में तैनात सेना का जवान गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिये करता था जासूसी

मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ छावनी में तैनात