कबाड़ी की दुकान में बिक गए आठ रुपये किलो की दर से पांच हजार आधार कार्ड

आधार कार्ड
Please Share This News To Other Peoples....

जयपुर। आधार आम आदमी की पहचान का सबसे बड़ा दस्तावेज है इसके गलत हाथों में चले जाने से बड़ा नुकसान और कोई भी आसानी गलत फायदा उठाया जा सकता है, लेकिन राजस्थान की राजधानी  जयपुर में एक कबाड़ी के यहां करीब 5 हजार आधार कार्ड मिले हैं। एक अज्ञात शख्स ने कबाड़ी को आठ  रुपये प्रति किलो के भाव से रद्दी में छिपा कर बेच गया।

कबाड़ की दुकान पर बिके आधार कार्ड  मिलने से आम आदमी सकते में

कबाड़ की दुकान पर बोरे में भरे आधार कार्ड की मिलने की घटना ने आम आदमी को सकते में डाल दिया है। कबाड़ की दुकान पर बोरे में भरे इन आधार कार्ड को देखने के लिए मौके पर भीड़ जुट गई। इस भीड़ में कुछ स्थानीय लोगों ने इस बोरे से अपना आधार भी मिलना बताया जा रहा है। हालांकि, बाद में सारे आधार कार्ड बोरे में बंद कर प्रदेश में आधार एजेंसी डीओआईटी के अधिकारियों को सूचना दी गई।

ये भी पढ़ें :-असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्रा के संग किया दुष्कर्म, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा 

प्रदेश में आधार एजेंसी डीओआईटी के अधिकारियों को दी गई सूचना

रद्दी में आधार कॉर्ड मिलने की सूचना के बाद स्थानीय पार्षद इकरामुद्दीन भी मौके पर पहुंचे और डीओआईटी में सूचना दी गई। जानकारी के अनुसार रद्दी में बेचे गए आधार पिछले साल की पहली तिमाही में कार्ड के हकदार के यहां डिस्पेच के लिए जारी हुए थे,लेकिन आधार नामांकन करवाने वालों की जगह कबाड़ी तक पहुंच गए।

अधिकतर आधार कॉर्ड की डिस्पैच तारीख जनवरी 2017, मार्च और अप्रैल 2017 दर्ज

मिली जानकारी के अनुसार कबाड़ी के पास मिले अधिकतर आधार कॉर्ड की डिस्पैच तारीख जनवरी 2017, मार्च और अप्रैल 2017 दर्ज है।कबाड़ी इमरान ने बताया कि एक अनजान व्यक्ति बोरे में ऊपर रद्दी कागज डालकर पूरा बोरा बेच गया था। जब बोरे से रद्दी निकाली तो नीचे आधार नजर आए। फिलहाल इस मसले पर डीओआईटी की ओर से कोई बयान जारी नहीं हुआ है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *