जम्मू- कश्मीर: बांदीपोरा में मुठभेड़, 2 आतंकियों को मार गिराया, 1 जवान शहीद

श्रीनगरश्रीनगर

श्रीनगर। रमजान के पाक महीने में भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहे हैं। आज आतंकियों ने जम्मू- कश्मीर के बांदीपुरा जिले में हमला कर दिया लेकिन हमारे सीमा पर तैनात जवानों ने उन्हें उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को हमारे जवानों ने मार गिराया। पर उस्सी के साथ सेना का एक जवान भी शहीद हो गया।

पनार क्षेत्र के नजदीक रेनार वन में हुई मुठभेड़

दरअसल, सरकार ने रमजान के मौके पर कश्मीर में सीजफायर की घोषणा की थी लेकिन आतंकियों ने इसका फायदा उठाने की कोशिश करी। पर वो अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाए। यहां के वन क्षेत्र में चल रहे ऑपरेशन में दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। बता दें कि आपरेशन पिछले हफ्ते लांच की गई थी। इस दौरान आतंकवादियों और सरकारी सुरक्षा बलों के बीच पनार क्षेत्र के नजदीक रेनार वन में मुठभेड़ हुई। आज आपरेशन को छह दिन पूरे हो चुके हैं।

श्रीनगर
 

ये भी पढ़े :मैनपुरी हादसे के घायलों से मिले मुलायम सिंह यादव, सपा विधायक राजू यादव ने दिखाई इंसानियत 

पनार के जंगलों में  छिपे आतंकियों

मौजूदा जानकारी के अनुसार अस्थायी तौर पर कई स्थानों पर फायरिंग करी जा रही है। आपको बता दें की एक सेना को शनिवार देर शाम बांदीपोरा के पनार इलाके के जंगलों में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। तभी सुरक्षाबल एक ऑपरेशन के चलते छुपे हुए आतंकियों को समाप्त करने के प्रयास में लगी हुई है।

कश्मीर घाटी में  कुछ दिनों में सुरक्षाबलों पर कई आतंकी हमले हुए 

वहीं इससे पहले बुधवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल के एक अधिकारी समेत चार सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए और तीन अन्य घायल हो गए हैं।

श्रीनगर
 

आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में बीते कुछ दिनों में सुरक्षाबलों पर कई बार आतंकी हमले किए गए हैं। इसके अलावा केंद्र द्वारा रमजान में सीजफायर का ऐलान के बाद से कश्मीर घाटी के कई इलाकों में हथियार लूट की घटनाएं भी हो चुकी हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहीद के परिवार को देगें 25 लाख रुपये

उत्तर प्रेदश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीएसएफ के शहीद हुए सब इंस्पेक्टर रजनीश कुमार के परिवार को 25 लाख रुपये देने की घोषणा की है। शहीद जवान रजनीश एटा जिले का रहने वाले थे। शहीद को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सीएम ने कहा कि देश की रक्षा के लिए अपना बलिदान देने वाले इस वीर सपूत को हमेशा याद किया जाएगा।

loading...
Loading...

You may also like

बलिया: दीवानी कोर्ट के दो न्यायालयों में तड़के लगी आग, चौकीदार निलंबित

बलिया। जिला बलिया स्थित ‘दीवानी कोर्ट’ परिसर के