झांसी मंडल के जे.ई. भर्ती परीक्षा मे बड़ा फर्जीवाड़ा, पास परीक्षार्थी निकले अयोग्य

जे.ई. भर्ती परीक्षा
Please Share This News To Other Peoples....
लखनऊ। उत्तर मध्य रेलवे झांसी मंडल मे विभागीय एलडीसीई 20% कोटा के तहत 23  रिक्त पदों के लिए जे.ई. भर्ती परीक्षा में बड़े फर्जीवाड़े की बात सामने आयी है। इस परीक्षा में बिना योग्यता वाले परीक्षार्थियों को बैठने दिया गया। वहीं सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस पर प्रशासन को बिलकुल ध्यान नहीं गया।

जे.ई. भर्ती परीक्षा में बिना योग्यता बैठे परीक्षार्थी 

जानकारी के मुताबिक उत्तर मध्य रेलवे  झांसी मंडल मे विभागीय एलडीसीई 20% कोटा के तहत 23  रिक्त पदों के लिए जे.ई. भर्ती परीक्षा करवायी गयी थी। इस परीक्षा में वे ही परीक्षार्थी भाग ले सकते थे जिन्होंने इंटरमीडिएट गणित से किया हो लेकिन इस परीक्षा में बिना गणित वाले छः ट्रैकमैन को परिक्षा मे शामिल किया गया था। इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि प्रसाशन द्वारा आवेदन जमा करने से लेकर परीक्षा के बाद तक इसपर कोई ध्यान नही दिया गया।

बता दें कि यह ट्रैकमैनो के लिए काफी महत्वपूर्ण परीक्षा है क्योंकी इस परीक्षा के माध्यम से एक ट्रैकमैन 1800 ग्रेड से सीधे 4200 ग्रेड पर जूनियर इंजीनियर बन जाता है।

पढ़ें:- झांसी मंडल में जूनियर इंजीनियर की परीक्षा में धड़ल्ले से चल रही है धांधली 

जे.ई. भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े में अधिकारियों की मिलीभगत 

इस तरह की गड़बड़ी से ये बात साफ़ हो जाती है कि इस भर्ती मे व्यापक रूप से गड़बड़ी हो रही है और इस गड़बड़ी मे मंडल के बड़े अधिकारियों के शामिल होने से इंकार नही किया जा सकता है ?  क्योंकि इस परिक्षा मे 102 ट्रैकमेन्टेनर बैठे थे। जिसमे सभी ट्रैकमेन्टेनर को पास कर दिया गया और उनका सेवा पुस्तिका मंडल कार्यालय मंगाई गई है।

पढ़ें:- लखनऊ मंडल : पीडब्ल्यूआई ट्राली निरीक्षण के दौरान कर रहे हैं सेफ्टी से खिलवाड़ 

पहले भी सामने आया था फर्जीवाड़ा

बता दें कि इस भर्ती से संबंधित पहले भी एक खबर सोशल मीडिया के माध्यम से प्रकाश मे आई थी कि एक ट्रैकमैन जिसकी सेवा तीन साल नही होने के बावजूद उसे परीक्षा मे शामिल किया गया था। इस भर्ती मे इतनी बड़ी गड़बड़ी को देखते हुए रेल प्रशासन को इसे रद्द कर पुनः नये सिरे से निकालनी चाहिए क्योकि अक्सर यह देखा जाता है कि जिस भर्ती मे गड़बड़ी होने की सुचना मिलती है। उसे रद्द कर नये सिरे से निकाली जाती है।
loading...

One thought on “झांसी मंडल के जे.ई. भर्ती परीक्षा मे बड़ा फर्जीवाड़ा, पास परीक्षार्थी निकले अयोग्य”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *