Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

श्रीराम लला दरबार में मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

Shri Ram Lalla

Shri Ram Lalla

अयोध्या। श्री राम लला (Shri Ram Lalla) के दरबार में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। श्रीराम जन्मभूमि के गर्भ गृह में शुक्रवार की मध्य रात्रि धूमधाम से श्री कृष्ण जन्मोत्सव उपस्थित अतिविशिष्ट भक्त आह्लादित हो उठे।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों, सुरक्षा कर्मियों के साथ उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच श्री राम लला (Shri Ram Lalla) का पट खुला और मुख्य पुजारी सतेंद्र दास ने अन्य सहयोगी पुजारियों के साथ भगवान की आरती उतारी। 40 लीटर चरणामृत से कन्हैया को स्नान कराया गया। डेढ़ कुंतल पंजीरी, मिष्ठान, फल का भगवान को भोग लगाया गया।

श्रीराम जन्म भूमि में विराजमान श्रीराम लला के अस्थायी परिसर को फूलों से और निर्माणाधीन स्थल पर भी सजावट की गई, साथ ही कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर संस्कृति संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया गया। श्रीराम लला के सामने सोहर और भजन सुनाया गया।

हिमाचल में सैलाब का कहर, पानी के बहाव में ढह गया रेलवे पुल

इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय, सदस्य महन्त दिनेन्द्र दास, सदस्य डॉ अनिल मिश्रा के आमंत्रित साथ बढ़ी संख्या में विशिष्ट लोग उपस्थित रहें।

इसी तरह जन्माष्टी के अवसर पर राम नगरी के कनक भवन, श्री मणिराम दास छावनी, लक्ष्मण किला, श्री राम वल्लभा कुंज सहित प्रमुख मंदिरों में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम रही। कुछ मंदिरों में शनिवार 30 अगस्त को श्री गणेश जन्मोत्सव मनाया जाएगा।

Exit mobile version