Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, आयरलैंड दौरे पर संभालेंगे टीम की कप्तानी

Jasprit Bumrah

Jasprit Bumrah

मुंबई। भारत के शीर्ष तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह कमर (Bumrah) की सर्जरी और रिहैब के बाद पूरी तरह फिट हो चुके हैं और अगस्त में होने वाले आयरलैंड टी20 दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि बुमराह (Bumrah ने भारत के लिये अपना आखिरी मुकाबला 25 सितंबर 2022 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था। बुमराह चोट के कारण एशिया कप 2022 में हिस्सा नहीं ले सके थे। आगे चलकर उनकी समस्या इतनी बढ़ गयी कि वह टी20 विश्व कप 2022 से भी बाहर हो गये और कमर की सर्जरी करवाना उनके लिये अनिवार्य हो गया।

बुमराह ने मार्च 2023 में न्यूज़ीलैंड में कमर की सर्जरी करवाई और अप्रैल में बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब प्रक्रिया शुरू की। बीसीसीआई ने 21 जुलाई को कहा था कि बुमराह कुछ अभ्यास मैचों में हिस्सा लेंगे जिसके बाद बोर्ड की मेडिकल टीम क्रिकेट में उनकी वापसी पर फैसला लेगी।

समय से न्याय, सुशासन की प्राथमिक शर्त: सीएम योगी

बुमराह (Bumrah) अंतत: 11 महीने के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय पर्दे पर लौटेंगे और तीन टी20 मैचों की आयरलैंड शृंखला अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप से पहले उनकी तैयारी के लिये महत्वपूर्ण होगी।

आयरलैंड दौरे के लिये भारतीय टीम : जसप्रीत बुमरा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

Exit mobile version