Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जावड़ेकर का महाराष्ट्र सरकार पर बड़ा आरोप, बोले- 56 फीसदी टीकों का नहीं किया इस्तेमाल

जावड़ेकर Prakash Javadekar

जावड़ेकर

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस एक बार फिर तेजी से बढ़ता दिख रहा है। देश में सबसे अधिक नए मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं। इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर बुधवार को बड़ा आरोप लगाया है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राज्य में अबतक 56 फीसदी वैक्सीन का इस्तेमाल ही नहीं हुआ है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर लिखा कि महाराष्ट्र ने अब तक सिर्फ 23 लाख वैक्सीन का इस्तेमाल किया है, जबकि केंद्र द्वारा कुल 54 लाख वैक्सीन दी गई हैं। यानी 56 फीसदी वैक्सीन का इस्तेमाल नहीं हुआ है।

MSME विभाग का ICICI के साथ MOU, युवा उद्यमियों को मिलेगा सीधा लाभ

प्रकाश जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि शिवसेना के सांसद फिर भी राज्य के लिए अतिरिक्त वैक्सीन मांग रहे हैं। पहले कोरोना महामारी के दौरान मिस-मैनेजमेंट हुआ और अब वैक्सीनेशन के दौरान भी यही हो रहा है।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का ये ट्वीट तब आया है, जब बुधवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ फिर से मंथन करने वाले हैं।

महाराष्ट्र में सामने आ रहे कोरोना के सबसे अधिक केस

अगर कोरोना के ताजा आंकड़ों पर नज़र डालें तो देश में महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु ऐसे राज्य हैं जिनमें सबसे अधिक एक्टिव केस सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में 17864 मामले सामने आए हैं, जबकि केरल-कर्नाटक-पंजाब ऐसे राज्य हैं। जहां बीते दिन भी एक हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

बता दें कि बुधवार को भारत में कुल 28903 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। जबकि 24 घंटे में कुल 188 लोगों की मौत हुई है। भारत में इस वक्त 2.34 लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं, जबकि कुल मौतों की संख्या 1.59 लाख पहुंच गई है।

महाराष्ट्र में तो कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है, जबकि कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के कुछ शहरों और मध्य प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

Exit mobile version