Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चीन से तनातनी के बीच अरुणाचल सीमा पर LAC में जवाब देने को तैयार हैं जवान

indo china

indo china

नई दिल्ली। सीमा विवाद को लेकर भारत और चीन के बीच तनातनी का माहौल अभी बना हुआ है। लद्दाख में चीनी सैनिकों से साथ हुई झड़प के बाद से हर मोर्चे पर भारत के वीर मुस्तैद हैं। अरुणाचल के तवांग सेक्टर में LAC पर आईटीबीपी के जवान पूरी तरह से मुस्तैद हैं।

अमेरिका को पछाड़ 2028 तक सुपर पावर बन जाएगा चीन, भारत इस मुकाम पर होगा

कमांडेंट ने बताया कि जब लद्दाख में आईटीबीपी के जवानों ने जमकर लोहा लिया, तो यहां के जवानों के मन में आया कि उन्हें मौका मिल गया और हमें नहीं मिल पाया। तैयारी इस लेवल की है कि यहां जवान मौके की तलाश में हैं, जिससे रणभूमि में अपनी बहादुरी दिखा सकें। आईटीबीपी के कमांडर ने बताया कि जब लद्दाख जैसी घटनाएं होती हैं तो हमें हाई अलर्ट पर रहना होता है, जिससे अचानक से ऐसी घटना ना हो जाए।

2nd Test Match: ऑस्ट्रेलिया 195 रन पर ऑलआउट, भारत ने गंवाया एक विकेट

55वीं बटैलियन के कमांडर कमांडेट आई. बी. झा ने कहा- देश को हमारा आश्वासन है कि मातृभूमि पर किसी भी तरह की आंच नहीं आने देंगे। इसके लिए जवानों में जोश है। हम पूरी तरह से तैयार हैं। काफी संवेदनशील माने जाने वाले अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में LAC के पास डटे आईटीबीपी के जवानों का हौसला बुलंद है। वे बस एक मौके की तलाश में हैं, जिससे चीनी सैनिकों को घुटने पर लाने का मौका मिले।

Exit mobile version