Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘दिल जीत लिया…’, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न के ऐलान से जयंत गदगद

Jayant Chaudhary

Jayant Chaudhary

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने शुक्रवार को बड़ा फैसला सुनाया। उन्होनें पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह (Chaudhary Charan Singh) , पीवी नरसिंहा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न‘ (Bharat Ratna) देने का एलान किया है। केंद्र सरकार के इस कदम के बाद राजनीति बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) की भी प्रतिक्रिया आई है। जयंत चौधरी ने एक्स पर लिख कि दिल जीत लिया।

भारत रत्न से सम्मानित किए जाएंगे चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और एमएस स्वामीनाथन

वहीं, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान की। वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े रहे। हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है।

Exit mobile version