Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चुनाव में मिली करारी हार के बाद जयंत ने लिया बड़ा फैसला

Jayant Chaudhary

RLD leader Jayant Chaudhary

मेरठ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव में इस बार राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) ने राज्य में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा। हालांकि पार्टी को इसका कोई खास फायदा नहीं हुआ और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। अब चुनाव परिणाम सामने आने के बाद रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Choudhary) ने बड़ा फैसला लिया है।

जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के हार के बाद एक निर्देश जारी किया है। पार्टी अध्यक्ष के निर्देशानुसार रालोद यूपी के प्रदेश, क्षेत्रीय, जिला व सभी फ्रंटल संगठनों को भंग कर दिया गया है। पार्टी अध्यक्ष का ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हुआ है। माना जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष ने ये फैसला विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है।

जयंत चौधरी चुने गए RLD के राष्ट्रीय अध्यक्ष, वर्चुअल बैठक में हुई ताजपोशी

इस बार राष्ट्रीय लोकदल समाजवादी पार्टी गठबंधन का हिस्सा थी। जिसमें सुभाषपा और प्रसपा समेत कुल चार पार्टियां थीं। जबकि दूसरी तरफ बीजेपी के साथ अनुप्रिया पटेल की अपना दल और डॉ। संजय निषाद की पार्टी थी। बीजेपी गठबंधन को राज्य में प्रचंड बहुमत मिला है।

किसानों व नौजवानों की गर्मी कैसे निकालेंगे योगी : जयंत चौधरी

उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन को कुल 273 विधानसभा सीटों पर जीत मिली है। जबकि सपा गठबंधन को कुल 125 सीटें मिली हैं। हालांकि राष्ट्रीय लोकदल को केवल आठ सीटों पर ही संतोष करना पड़ा है। वहीं सुभासपा को भी केवल छह सीट ही मिली है।

Exit mobile version