Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

JEE Main 2023 एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

JEE Main

JEE Main admit card

JEE Main पहले सेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से JEE Main 2023 का एडमिट कार्ड जारी हो गया है. ऐसे में जो छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन किए हैं वो NTA JEE की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि जनवरी सेशन के लिए जेईई मेन्स परीक्षा का आयोजन 24 जनवरी 2023 से होगा.

JEE Main 2023 परीक्षा इस साल 2 सेशन में आयोजित की जा रही है. पहले सेशन की परीक्षा जनवरी में और दूसरे सेशन की परीक्षा अप्रैल 2023 में होगी. जेईई मेन्स के लिए आवेदन प्रक्रिया 12 जनवरी 2023 को बंद हो चुकी है. इसमें आवेदन करने वाले छात्र नीचे दिए स्टेप्स से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

JEE Main Admit Card ऐसे डाउनलोड करें

स्टेप 1- एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- वेबसाइट की होम पेज पर LATEST NEWS पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अब JEE(Main) 2023 Session 1 Admit Card के लिंक पर जाएं.

स्टेप 4– यहां Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 5- अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.

स्टेप 6- सबमिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा.

स्टेप 7- एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और प्रिंट लेकर रखे लें.

UGC NET के लिए रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ी, फटाफट करें अप्लाई

जेईई मेन्स परीक्षा एनटीए की ओर से आयोजित की जाती है. यह परीक्षा सुबह और शाम दो पालियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी. सुबह में परीक्षा 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी.जबकि शाम की पाली में 3 बजे से शाम 6 बजे तक परीक्षा होगी. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन देखें.

JEE Exam Date

JEE Main सेशन 1 की परीक्षा 24 जनवरी, 25 जनवरी, 27 जनवरी, 28 जनवरी, 29 जनवरी, 30 जनवरी और 31 जनवरी 2023 को होगी. खास बात यह है अगर तय तारीखों में परीक्षा में किसी प्रकार की समस्या होती है तो इसके लिए 1, 2 और 3 फरवरी 2023 को आरक्षित रखा गया है.

Exit mobile version