Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

 आज जारी हो सकते है JEE Mains मार्च सेशन के एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

JEE Mains

JEE Mains

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने  इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के मार्च चरण के लिए आज एडमिट कार्ड आज जारी हो सकते  हैं। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड किए जा सकेंगे।

आपको बता दें जेईई मेन दूसरे चरण की परीक्षा 5,16,17, 18 मार्च 2021 को आयोजित होगी। इसलिए आज एडमिट कार्ड जारी कर दिए जा सकते हैं। मार्च सेशन दो और अप्रैल सेशन दो में पेपर -1 बीई और बीटेक की परीक्षा होगी। जो उम्मीदवार दोबारा पेपर 2ए बीआर्क और 2बी बी प्लानिंग की परीक्षा में बैठना चाहते हैं वो मई सेशन 4 में शामिल हो सकते हैं।

UP Metro में 292 पदों के लिए आवेदन शुरू, इस Link से करें एप्लाई

आपको बता दें कि कोविड महामारी के कारण एनटीए ने जेईई मेन 2021 परीक्षा के आगे के तीन चरणों के लिए परीक्षा केंद्र बढ़ाने का फैसला लिया है। एनटीए ने देश में कारगिल लद्दाख और विदेश में क्वालालांपुर, मलेशिया, अबुजा , लागेस नाइजीरिया में भी परीक्षा केंद्र बढ़ाए हैं।

सोमवार को जारी किए गए जेईई मेन पहले चरण के नतीजे

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन फरवरी सत्र के नतीजे सोमवार को जारी किए। जेईई मेन परीक्षा में दिल्ली के प्रवर कटारिया, रंजिम प्रबल दास और राजस्थान के साकेत झा समेत 6 छात्रों ने 100 एनटीए स्कोर प्राप्त किया है। वहीं 41 छात्रों ने परीक्षा टॉप की है। एनटीए ने फरवरी सत्र की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित की थी। इस वर्ष कुल 6.52 लाख छात्रों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था जिनमें से 95 प्रतिशत छात्रों ने बीई/बीटेक के पर्चे दिए और 81.2 प्रतिशत छात्रों ने बी आर्क/बी प्लानिंग की प्रवेश परीक्षा दी।

Exit mobile version