24 घंटे के अन्दर इन्दिरानगर व गुडम्बा में दो महिलाओं से लाखों रुपए के जेवर हड़पे

लखनऊ। लूट का भय दिखा कर चेकिंग करने के बहाने जालसाजों ने 24 घंटे के अन्दर इन्दिरानगर व गुडम्बा में दो महिलाओं से लाखों रुपए के जेवर हड़प लिए। वहीं, साधू का वेष रच दुख दूर करने का झांसा दे ठगों ने चिनहट इलाके में महिला के गहने उतरवा लिए। गुडम्बा, आदिलनगर निवासी एचएल शर्मा की पत्नी अन्नपूर्णा शर्मा बुधवार सुबह सैर के लिए गईं थीं। आदिलनगर स्थित नया अपार्टमेंट गेट पास पहुंची। तभी एक युवक ने उन्हें रोक कर लिया।

खुद को पुलिस कर्मी बताने वाले युवक ने अन्नपूर्णा से कहा कि कुद देर पहले यहां चाकू मार कर लूट की घटना हुई है। आप जेवर पहन कर टहल रही हैं। इसी दौरान दूसरा व्यक्ति उनके पास आकर बोला कि आंटी आप जेवर उतार कर रख लिजिए। वक्त बहुत खराब है। युवकों के बहकावे में आकर अन्नपूर्णा अंगूठी व सोने की चूड़ियां उतारने लगी। इस पर एक युवक ने उनकी मदद करने के बहाने जेवर लेकर कागज में लपटे दिए। साथ ही घर जाकर पुडिया खोलने की बात कही। अन्नपूर्णा घर पहुंची तो सोने के जेवर गायब थे। गहने पहन कर घुमने पर लगेगा जुर्मानाइन्दिरानगर के सेक्टर-13 निवासी मुन्नी देवी मार्निंग वॉक के लिए गईं थीं। सेक्टर-14 आरएलबी स्कूल के पास पहुंची। तभी बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रोक लिया। उन्होंने मुन्नी देवी से कहा कि आप जेवर पहन कर सड़क पर घुम रही हैं। इसके लिए दस हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ेगा। यह बात सुन मुन्नीदेवी हड़बड़ा गईं। युवकों से रियायत बरतने के लिए कहा।

पढे:- विधानसभा के सामने लूट के बाद हाईटेक पुलिस को चकमा देकर भाग निकले बदमाश

इस पर उचक्कों ने मुन्नी से जेवर उतार कर पर्स में रखे के लिए कहा। झांसे में फंस वह गहने उतारने लगी। इस बीच ठगों ने असली जेवर बदल कर कागज में नकली जेवर लपेट कर मुन्नी देवी को पकड़ा दिए। घर पहुंचने के बाद मुन्नी देवी ने पुडिया खोली तो जेवर गायब देख दंग रह गई। इंस्पेक्टर इन्दिरानगर मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है। शनि प्रकोप मिटाने का दिया झांसान्यू गुलिस्ता कालोनी निवासी माधुरी गुप्ता परिवार के साथ रहती हैं। बुधवार दोपहर वह छोहरिया माता मंदिर में दर्शन कर वापस आ रही थी।

सरकारी अस्पताल के पास दो युवकों ने उन्हें रोक लिया। खुद को साधू बताते हुए परिवार दिक्कत आने की बात कही। माधुरी के मुताबिक बाबा ने शनिदेव का प्रकोप होने का हवाला देते हुए उपाय करने के लिए कहा। वह बातों में फंस गई। घर से पहुंच कर माधुरी ने सोने की चूड़ी, हार, अंगूठी व 20 हजार रुपए ले वापस लौट आईं। जेवर व रुपए लेने के बाद बाबा ने उन पर फूंक मारी। फिर माधुरी को आंख बंद कर बीस कदम पीछे जाने के लिए कहा। कुछ दूर जाने के बाद जब माधुरी मुड़ी तो बाबा गायब थे। यह देख माधुरी हड़बड़ा गईं। घर पहुंच कर परिजनों को पूरी बात बताई। साथ ही चिनहट कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई। इंस्पेक्टर चिनहट राजकुमार सिंह ने बताया कि घटनास्थल के पास की दुकानों में सीसी कैमरे लगे हैं। जिनकी फुटेज खंगाली जा रही है।

loading...
Loading...

You may also like

उत्तर प्रदेश :युवक ने जहर खाकर लगाई सीएम से न्याय की गुहार

लखनऊ।  सरकार के लाख दावे करने के बाद