Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

झारखंड: महामारी के चलते सार्वजनिक जगह पर छठ पूजा मनाने की मनाही

Chhath Puja

Chhath Puja

राष्ट्रीय डेस्क.    झारखंड सर्कार ने रायजा में छठ पूजा को लेकर नए नियम बनाए हैं. कोरोना महामारी के चलते दिल्ली के बाद झारखंड सरकार ने भी सार्वजनिक तौर पर छठ पूजा मनाने की मनाही कर दी है. कल देर शाम रविवार को जारी निर्देशानुसार सरकार ने सार्वजनिक जगह जैसे नदी, तालाब, डैम पर छठ पूजा मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

दिवाली पर लॉन्च हुआ बिच्छू का खेल शो का टाइटल ट्रैक बिछुआ

झारखंड सरकार ने छठ पूजा के दौरान क्या करना है और क्या नहीं करना है, इसे लेकर गाइडलाइन जारी की है. कोरोना के असर को देखते हुए झारखंड सरकार ने सार्वजनिक रूप से छठ मनाने की अनुमति नहीं दी है. लोगों से अपने घरों में ही छठ पूजा मनाने की अपील की गई है.

झारखंड में रविवार को कोरोना के 129 नए मामले सामने आए जबकि दो मरीजों की मौत हो गई. झारखंड में अब तक 1,06,064 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. राहत की बात ये है कि इनमें से 1,02,188 मरीज ठीक हो चुके हैं. झारखंड में अभी 2952 एक्टिव मरीज हैं.

बता दें कि दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक जगह पर छठ पूजा का आयोजन न करने का निर्देश दिया गया है. लोगों से अपील की गई है कि सभी अपने घरों में ही छठ पूजा करें. हालांकि छठ पूजा का आयोजन करवाने वाली समितियों ने दिल्ली सरकार के इस कदम का विरोध किया है.

छठ पूजा समितियों की दलील है कि सोशल डिस्टेंसिंग समेत कई नियमों का पालन करते हुए पूजा की जा सकती है तो फिर मनाही क्यों की जा रही है. उनका कहना है कि बड़ी-बड़ी रैलियों के आयोजन, साप्ताहिक बाजार तक लग रहे हैं जिनमें काफी भीड़ होती है लेकिन पूजा से मनाही क्यों की जा रही है.

Exit mobile version