विकास की नई इबादत लिख रहा है झारखंड : पीएम मोदी

झारखंडझारखंड

झारखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दौरे को खत्म करने के बाद झारखंड के सिंदरी पहुंचे।  जहां उन्होंने चार परियोजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि झारखंड विकास की नई इबादत लिख रहा है।  यहां गैस पाइप लाइन, एयरपोर्ट, एम्स का निर्माण हो रहा है।  जिससे युवाओं को रोजगार तो मिलेगा ही साथ ही बाकी देशवासी भी यहां आने के लिए आतुर होंगे।

2022 तक हम पूरी तरह से सम्पन्न झारखंड को देख पाएंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  कि  झारखंड अब तक विकास के हाशिए पर था। वो अब मुख्य धारा में शामिल हो चुका है। उन्होंने कहा कि यहां 80 हजार करोड की और भी कई परियोजनाओं पर काम चल रहा है।  उम्मीद की जा रही है कि 2022 तक हम पूरी तरह से सम्पन्न झारखंड को देख पाएंगे।  जहां बच्चों को अच्छी शिक्षा, बुजुर्गो को बेहतर स्वास्थ्य और महिलाओं को सुरक्षा मिल सकेगी।

ये भी पढ़ें :-डाकघर कर्मचारियों की हड़ताल जारी, मुख्य व उप-डाकघरों में पत्र, पार्सल का लगा अंबार 

हमारी विकास प्रक्रिया से नामदारों को हो रही है काफी परेशानी

पीएम मोदी ने यहां भी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी विकास प्रक्रिया से नामदारों को काफी परेशानी हो रही है।  वे नहीं चाहते हैं कि हम आपका भला करें।  पर उनके चाहने से कुछ नहीं होता।  वो लोग कहते हैं कि मोदी अमीरों के लिए काम करता है पर मैं तो खुद गरीब का बेटा हूं इसलिए गरीबों के लिए काम करता हूं।  मेरी सभी योजनाएं गरीबों के लिए हैं।

ये भी पढ़ें :-Rating agency crisil की रिपोर्ट मोदी के लिए बड़ा झटका , कच्चा तेल और गिरता रुपया बनेगा मुसीबत 

झारखंड में चार परियोजनाओं को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

आपको बता दें कि झारखंड में6 18,668 करोड़ रुपए की लागत से पतरातू में पावर प्लांट, 7 हजार करोड़ रुपए की लागत से सिंदरी खाद कारखाना के शुरूआत, 1103 करोड़ रुपए की लागत से देवघर में एम्स का शिलान्यास, 441 करोड़ रुपए की लागत से देवघर में एयरपोर्ट का शिलान्यास किया गया है।  इसके साथ ही रांची को रसोई गैस पाइप लाइन की सौगात मिली है।  झारखंड में 250 जन औषधि केंद्रों की स्थापना पर एमओयू भी साइन कर लिया गया है। इस मौके पर उनके साथ राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास,  केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीय राज्यमंत्री जनजातीय मामले  सुदर्शन भगत, झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री  रामचंद्र चंद्रवंशी ,  प्रदेश  के पर्यटन मंत्री  अमर कुमार बाऊरी, सांसद पीएन सिंह , विधायक  फूलचंद मंडल  उपस्थित थे ।

loading...
Loading...

You may also like

संपूर्ण समाधान दिवस पर आईं 203 शिकायतें, तीन का मौके पर निस्तारण

लखनऊ। मोहनलालगंज तहसील में मगंलवार को आयोजित संपूर्ण