झारखंड विस चुनाव 2019 : शाह ने राहुल को ललकारा, जब चाहें आकर ले लें हिसाब

Loading...

बहरागोड़ा /चक्रधरपुर। झारखंड चुनाव के दूसरे चरण के लिए सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य के चक्रधरपुर में रैली को संबोधित किया। इसके अलावा वह बहरागोड़ा में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। दोनों ही सीटों पर सात दिसंबर को मतदान होना है। शाह इससे पहले राज्य में मनिका, लोहरदगा, चतरा और गढ़वा में चुनाव प्रचार कर चुके हैं। रविवार को वह सिसई और सिमडेगा में सभा करने वाले थे, लेकिन उनका यह कार्यक्रम रद्द हो गया था।

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने झारखंड के एक चुनावी सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सीधी चुनौती देते हुए कहा कि राहुल बाबा जब मर्जी आप अपने शासनकाल का हिसाब-किताब लेकर मैदान में आ जाओ। शाह ने पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर और पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सिर्फ विकास के काम करती है।

किसी पार्टी ने नहीं बनवाया भगवान बिरसा मुंडा का स्मारक

उन्होंने कहा इतने सालों तक भगवान बिरसा मुंडा का स्मारक बनाने की किसी को नहीं सूझी। भाजपा की सरकार ने उनकी जन्मस्थली और उनकी कर्मस्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाकर भगवान बिरसा मुंडा को सच्ची श्रद्धांजलि देने का काम किया है।  शाह ने हेमंत सोरन को पूछना चाहता हूं कि अलग झारखंड राज्य के लिए जब भाजपा आंदोलन कर रही थी, गुरु जी आंदोलन कर रहे थे, तब  कांग्रेस झारखंड  की रचना का विरोध कर राज्य के युवाओं पर गोलियां चलवाती थी, डंडे बरसवाती थी। ऐसी पार्टी की गोद में क्यों बैठे हैं। जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हों।

कांग्रेस की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं हेमंत सोरन

आज हेमंत सत्ता के लालच में झारखंड राज्य के निर्माण का विरोध करने वाली कांग्रेस पार्टी की गोदी में बैठकर मुख्यमंत्री बनने निकले हैं। उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है, पर भाजपा का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर आगे ले जाना है। शाह ने कहा कि झारखंड ने कई पार्टी की सरकारें देखी हैं, लेकिन कोई विकास के लिए काम करने वाली सरकार नहीं दे पाया।

उन्होंने कहा आज झारखंड  विकास के रास्ते पर आगे बढ़ चुका है। आपका एक वोट झारखंड का भविष्य तय करने वाला है कि राज्य विकास के विकास के रास्ते पर जाएगा या नक्सलवाद के रास्ते पर। कहा कि  5 साल के अंदर नरेंद्र मोदी और रघुवर रघुवर की दास भाजपा सरकार ने प्रदेश से नक्सलवाद को उखाड़ फेंककर विकास का मार्ग प्रशस्त करने का काम किया है।

मोदी सरकार ने किया विकास

शाह ने कहा मोदी सरकार ने देवघर में AIIMS बनाया। देवघर, बोकारो, दुमका और जमशेदपुर में एयरपोर्ट बनाए। रांची में कैंसर अस्पताल बनाया, हजारीबाग-पलामू और दुमका में मेडिकल कॉलेज बनाए और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में 20 लाख किसानों को लाभ पहुंचाने का काम किया।

भारत माता के जयकारे लगे

शाह ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत देने की आश्‍वस्ति लोगों से ली और भारत माता की जय का नारा लगाया। इसके बाद उन्‍होंने आदिवासी नायकों को नमन किया और अपने भाषण की शुरुआत की। उन्‍होंने पाकिस्‍तान की चर्चा करते हुए सर्जिकल स्‍ट्राइक और एयर स्‍ट्राइक को मोदी सरकार का साहसिक कदम बताया। उन्‍होंने लोगों ने पूछा कि राम मंदिर बनना चाहिए कि नहीं। लोगों ने हां किया तो शाह ने कहा कि कांग्रेस ने मंदिर निर्माण की राह में रोड़ा अटका रखा था। अब भव्‍य रामलला का मंदिर बनेगा।

शाह का शॉल ओढाकर स्‍वागत

अमित शाह सभा मंच पर पहुंच गए हैं। उनका लोगों ने जोरदार स्‍वागत किया। शाह ने लोगों का अभिवादन हाथ हिलाकर किया। लक्ष्‍मण किया और गुरुचरण नायक ने शाह का शॉल ओढाकर स्‍वागत किया। अब गुरुचरण नायक सभा को संबोधित कर रहे हैं। लक्ष्‍मण गिलुवा ने भी लोगों को संबोधित किया। सभा मंच पर भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष व चक्रधरपुर के प्रत्‍याशी लक्ष्‍मण गिलुवा, मनोहरपुर के प्रत्‍याशी गुरुचरण नायक और पार्टी के वरीय नेता राकेश प्रसाद मौजूद हैं।

Loading...
loading...

You may also like

नागरिकता कानून : हिंसा स्वीकार नहीं, प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए : केजरीवाल

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। नागरिकता