Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जिन्ना विवाद : कांग्रेस प्रत्याशी बोला- एएमयू से तस्वीर हटाने की बात मैंने ही कही थी

जिन्ना विवाद Jinnah controversy

जिन्ना विवाद

 

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी को दरभंगा जिले के जाले विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि जिन्ना समर्थक मशकूर अहमद को टिकट देकर कांग्रेस ने अपनी मानसिकता का परिचय दिया है।

वहीं, कांग्रेस उम्मीदवार ने अपने ऊपर लग रहे आरोपों को लेकर कहा कि हम गांधी की विचारधारा को मानने वाले लोग हैं। एक निजी चैनल को दिए साक्षात्कार में मशकूर ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर को लगाने और समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है। हम गांधी की विचारधारा को मानने वाले लोग हैं। भारत में जिन्ना का सवाल कैसे हो सकता है?

बिहार चुनाव: अब लोक गायिका मैथिली ठाकुर और नेहा राठौर आमने-सामने

कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि जो लोग आरोप लगा रहे हैं, वह शायद जिन्ना को मानते हैं। उस्मानी का इशारा केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद गिरिराज सिंह की तरफ था, जिन्होंने कहा था कि कांग्रेस और महागठबंधन के नेताओं को देश को जवाब देना होगा कि क्या जाले उम्मीदवार जिन्ना का समर्थन करते हैं?

उस्मानी ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अध्यक्ष रहने के दौरान मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिन्ना की तस्वीर को यहां से हटाने के लिए पत्र लिखा, लेकिन मुझे इस पत्र का कोई जवाब नहीं मिला। मैं तो शुरू से ही तस्वीर को हटाने का पक्षधर रहा था।

उन्होंने कहा कि जिन्ना की तस्वीर संसद में लगी हुई है। इसके अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट में भी तस्वीर लगी हुई है। मेरी सरकार से मांग है कि देश में जिन्ना की लगी सभी तस्वीरों को हटाया जाए और उसे गिरिराज सिंह के हाथों वापस पाकिस्तान भेजा जाए, क्योंकि उन्हें सभी को पाकिस्तान भेजने की आदत है।

इस दौरान मशकूर उस्मानी से सवाल किया गया कि उन पर आरोप है कि उन्होंने जिन्ना के समर्थन में रैली निकाली थी। इस सवाल के जवाब में कांग्रेस प्रत्याशी उस्मानी ने कहा कि उस दौरान पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी अलीगढ़ आ रहे थे। उन पर हमले का अंदेशा था, जिसे पुलिस ने विफल कर दिया। हामिद अंसारी पर हमले का अंदेशा होने पर हमने विरोध प्रदर्शन किया था।

जानें भाजपा ने क्या आरोप लगाए?

मशकूर अहमद को टिकट दिए जाने पर भाजपा नेता प्रेम रंजन पटेल ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि पार्टी को कभी देश की एकता और अखंडता से मतलब नहीं रहा। उसने देश को विभाजित करने का काम करने वाले के समर्थक को टिकट दिया है।

भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन के नेताओं को देश को जवाब देना होगा कि क्या जाले उम्मीदवार जिन्ना का समर्थन करते हैं? कांग्रेस और महागठबंधन को बताना होगा कि क्या वे भी जिन्ना का समर्थन करते हैं? क्या शरजील इमाम उनके स्टार प्रचारक होंगे?

भाजपा के आरोपा कांग्रेस ने ये दिया जवाब

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने जाले से कांग्रेस द्वारा जिन्ना समर्थक उम्मीदवार को टिकट दिए जाने पर मचे बवाल को लेकर भाजपा पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नफरत की फैक्ट्री में विवाद की तैयारी कर रही है। हमारे जाले उम्मीदवार ने जिन्ना की विचारधारा का कभी साथ नहीं दिया। जब वह एएमयू के छात्र थे, तो उन्होंने एएमयू, संसद और बॉम्बे उच्च न्यायालय से जिन्ना के चित्र हटाने के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कभी इसका जवाब नहीं दिया।

Exit mobile version