Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

J&K: महबूबा मुफ्ती नजरबंद, आवास पर करने वाली थी कोर ग्रुप की बैठक

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को उनके घर पर नजरबंद कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि महबूबा मुफ्ती को आज सुबह उच्च सुरक्षा वाले गुप्कर रोड स्थित उनके फेयरव्यू आवास के अंदर नजरबंद कर दिया गया। बता दें कि अक्टूबर से लेकर अब तक, ये दूसरी बार है जब मुफ्ती को नजरबंद किया गया है। इससे पहले 9 अक्टूबर को उन्हें नजरबंद किया गया था, जिसके बारे में उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी।

पुलिस ने परिसर से बाहर निकलने और प्रवेश को रोकने के लिए मुफ्ती के आवास के प्रवेश द्वार पर एक मोबाइल बंकर खड़ा किया। पुलिस ने कहा, सुरक्षा एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया।

GST के मोर्चे पर सरकार के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में मिले 1.30 लाख करोड़

दरअसल, आज पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की कोर ग्रुप की बैठक होने वाली है. माना जा रहा है कि इसी के मद्देनजर मुफ्ती को नजरबंद किया गया है। जानकारी के मुताबिक पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती शोपियां जाने वाली थीं लेकिन उससे पहले ही उन्हें नजरबंद कर दिया गया। हालांकि, नजरबंदी के पीछे के कारणों का पता नहीं चल सका है।

हाल के दिनों में टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर हुई कार्रवाई के खिलाफ मुफ्ती काफी मुखर रही हैं। उन्होंने ट्वीट कर अपील की थी कि बच्चों को रिहा किया जाए। साथ ही मुफ्ती ने छात्रों के खिलाफ की गई दंडात्मक कार्रवाई पर आश्चर्य जताते हुए पीएम मोदी को पत्र भी लिखा और उनसे इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की ताकि छात्रों का भविष्य बर्बाद नहीं हो।

Exit mobile version