Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

10वीं पास के लिए निकली हैं सरकारी नौकरियां, सैलरी 72 हजार से अधिक

accountant cum IT assistant

Government job

मैट्रिक पास कर सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़े ही काम की खबर है. हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) ने विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञान जारी कर किया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 सितंबर 2023 से जारी है. कैंडिडेट्स 30 सितंबर तक आवेदन जमा कर सकते हैं. एप्लीकेशन फाॅर्म आधिकारिक वेबसाइट hindustancopper.com के जरिए सबमिट करना होगा.

खाली कुल पदों में सहायक फोरमैन (खनन) के 10 पद, माइनिंग गेट ग्रेड 1 के 16 पद शामिल हैं. ऑनलाइन आवेदन के बाद कैंडिडेट्स को 14 अक्टूबर तक फॉर्म की हार्ड कॉपी भी भेजनी होगी. अंतिम तिथि के बाद आने वाले आवेदन मान्य नहीं होंगे.

योग्यता

सहायक फोरमैन (खनन) पदों के लिए कैंडिडेट्स के पास तीन साल के अनुभव के साथ खनन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या बड़ी भूमिगत धातु खदानों में 6 साल के अनुभव के साथ 10वीं पास होनी चाहिए. वहीं माइनिंग गेट ग्रेड 1 के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है.

उम्र सीमा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की अधिकतम उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. एससी व एसटी वर्ग के कैंडिडेट्स को 5 वर्ष और ओबीसी श्रेणी को अधिकतम उम्र सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है. आवेदक के उम्र की गणना 1 सितंबर 2023 से की जाएगी.

एप्लीकेशन फीस

सामान्य, ओबीसी और EWS श्रेणी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थी को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

ऐसे करें आवेदन

HCL की आधिकारिक वेबसाइट hindustancopper.com पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए करियर टैब पर क्लिक करें.

अब Mining Mate & Assistant Foreman नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.

अब यूनिवर्सिटी में होगी मेहंदी की पढ़ाई, जानें क्या है इसकी खासियत

नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करें.

चयन प्रक्रिया

चयन लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के जरिए किया जाएगा. एग्जाम के लिए रजिस्टर्ड आवेदकों को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानका्री के लिए जारी भर्ती अधिसूचना को चेक कर सकते हैं.

Exit mobile version