Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

‘जोधा अकबर’ के एक्टर की इस बीमारी से बिगड़ी तबीयत, काटना पड़ा पैर

lokendra rajput

lokendra rajput

जोधा अकबर जैसे सीरियल्स में काम कर चुके एक्टर लोकेंद्र सिंह राजावत इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहे हैं। एक्टर की सेहत इन दिनों कुछ ठीक नहीं है। वे कई दिनों से बीमार चल रहे हैं और अब उन्हें जिंदगी भर के लिए इन बीमारियों का खामियाजा भुगतना पड़ेगा। दरअसल, डायबिटीज के चलते लोकेंद्र सिंह के पैर में कॉर्न निकल आया, जो उनके बोन मैरो तक पहुंच गया। ऐसे में एक्टर की जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को उनका पैर काटना पड़ा।

डायबिटीज से बिगड़ी हालत पर लोकेंद्र कहते हैं- ‘डायबिटीज को कभी नजरअंदाज ना करें। मैं अब कुछ नहीं कर सकता। महामारी के पहले तक मैं अच्छी तरह काम कर रहा था, लेकिन कोरोना की वजह से काम मिलना कम हो गया।

इस वजह से घर में आर्थिक परेशानियां होने लगीं। परेशानी तब बढ़ी, जब मेरे राइट लेग में कॉर्न निकल आया। यह मेरे बोन मैरो तक फैल गया और फिर कुछ ही समय में पूरे शरीर में फैलता गया।’

समंदर किनारे बिकिनी में ‘नागिन’ ने लगाई आग, वीडियो देख फैंस की बढ़ी धड़कने

‘मैं बहुत तनाव में आ गया. क्योंकि, इससे मुझे बचाने के कुछ ही उपाय थे। मुझे सर्वाइव करने के लिए अपना पैर कटवाना पड़ा। डॉक्टर्स को मेरा पैर घुटनों तक काटना पड़ा।’ लोकेंद्र ने बताया कि मुंबई के भक्तिवेदांता हॉस्पिटल में उनकी सर्जरी हुई, जो 5 घंटे तक चली। पैर कटने पर अफसोस जताते हुए एक्टर कहते हैं कि ‘अगर मैंने आज से 10 साल पहले डायबिटीज को सीरियस लिया होता तो आज यह दिन नहीं देखना पड़ता।’

वह आगे कहते हैं- ‘हम एक्टर्स का कोई फिक्स टाइम नहीं होता है। खाना भी समय पर नहीं खा पाते। किसी भी समय पर खाना खा लेते हैं। जिसका हमारी सेहत पर बुरा असर पड़ता है। डायबिटीज की वजह यही है, ना कि मीठा खाना।’ एक्टर ने बताया कि CINTAA की ओर से उन्हें सपोर्ट मिला है। कई एक्टर्स ने भी उन्हें फोन कर हाल चाल लिया और इस मुश्किल दौर में उनका हौंसला बढ़ाया। सीरियल्स के अलावा लोकेंद्र सिंह राजावत कई फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं।

Exit mobile version