Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जो बिडेन का ऐलान- 2021 में कोरोना से उबरने के लिए लाएंगे राहत पैकेज

जो बिडेन joe biden

जो बिडेन

वाशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप से उबरने के लिए अगले वर्ष एक और कोरोना राहत पैकेज लाया जायेगा।

श्री बिडेन ने कहा कि कांग्रेस ने इस सप्ताह अपना काम किया है । मैं कांग्रेस से अगले वर्ष भी एक और कोरोना राहत पैकेज जारी करने के लिए बोलूंगा। कांग्रेस ने हाल ही में 900 बिलियन डॉलर का राहत पैकेज जारी किया है। अगर स्थिति ठीक भी हुई तो उसके बावजूद मैं जनवरी के अंत तक राहत पैकेज लाने की कोशिश करूँगा। कोरोना के कारण लोग अभी भी बीमार हो रहे है और उनकी जान जा रही है।

रजत दत्ता होंगे सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के महानिदेशक

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष राहत पैकेज लाया जाएगा जिसमे जरूरतमंद अमेरिकियों के लिए प्रोत्साहन चेक शामिल होंगे और जिन्हे मार्च से पहले दौर में राहत पैकेज के तहत प्रति व्यक्ति 1200 डॉलर मिले थे और नवीनतम पहल से 600 डॉलर प्राप्त होंगे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण मार्च से अप्रैल के बीच लगाए गए लॉकडाउन के चलते 25 लाख अमेरिकी नागरिक अपनी नौकरी गवां चुके हैं और जून के अंत तक यह आंकड़ा 48 लाख तक पहुंच गया था, जिसके बाद इसमें कुछ सुधार शुरू हुआ।

कोरोना के कारण अमेरिकी अर्थव्यवस्था ने पहली तिमाही में पांच प्रतिशत की कमी दर्ज की थी और तीसरी तिमाही में 33.1 प्रतिशत की गिरावट से पहले के तीन महीनों में रिकॉर्ड 31.4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई थी।

Exit mobile version