Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नमो ऐप पर ‘मोदी मास्टर क्लास’ से जुडकर लें परीक्षा को स्ट्रेस फ्री बनाने के टिप्स

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सालाना ‘परीक्षा पे चर्चा’ (Pariksha pe Charcha) के चुनिंदा टिप्स को एग्जाम वारियर्स अब नमो ऐप पर ‘मोदी मास्टर क्लास’ (Modi Master Class) में जुड़कर प्राप्त कर सकते हैं। इसमें प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ उनके विचारों का मूल सारांश और संक्षिप्त संदेश वाले ग्राफिक्स भी मौजूद हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने स्वयं शनिवार को एक ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा, “मुझे हमारे गतिशील एग्जाम वारियर्स के साथ बातचीत करने में मजा आता है। परीक्षा पे चर्चा परीक्षा और जीवन से संबंधित कई मुद्दों के लिए एक जीवंत मंच है। नमो ऐप के इस नवोन्मेषी रूप से क्यूरेट किए गए सेक्शन में इन सभी इंटरैक्शन की जानकारी मिल सकती है।”

मोदी मास्टरक्लास के इस विशेष कॉलम में परीक्षा पे चर्चा में 15 विषयों की सूची में शामिल हैं। इसमें बच्चों के लिए परीक्षा के प्रति सही दृष्टिकोण क्या है?, परीक्षा कक्ष के भीतर और बाहर का आत्मविश्वास।

योगी सरकार का कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान पर विशेष बल

टाइम मैनेजमेंट का रहस्य, कठिन विषयों को कैसे संभालें, मेमोरी पावर ऐसे बढ़ाएं, एकाग्रता कैसे लाएं…, फोकस करने के लिए, डी-फोकस करना सीखें, लक्ष्य निर्धारण और प्राप्ति, प्रतिस्पर्धा किससे करें! हमारा रिपोर्ट कार्ड कितना महत्वपूर्ण है?

मैं अपने करियर का चुनाव कैसे करूं? डिप्रेशन से कैसे निपटें, खाली समय का सर्वोत्तम उपयोग, छात्र के जीवन में टेक्नोलॉजी की भूमिका और चुनौतियों का सामना करें, खुद को विशिष्ट बनाएं जैसे महत्वपूर्ण विषय शामिल हैं।

Exit mobile version