Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कंगारू गेंदबाज के लिए ‘बुरा सपना’ बने जोस बटलर

नई दिल्ली| ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को कोरोना काल में काफी लंबे समय बाद मैदान पर उतरने पर हार नसीब हुई है। टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में दो रनों की करीबी हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 162 रन बनाए। 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत शानदार रही लेकिन इसके बावजूद टीम निर्धारित ओवरों में 160 रन ही बना सकी। इस मैच में इंग्लैंड के लिए डेविड मलान और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने धुआंधार पारी खेली। टीम के लिए ओपनिंग पर उतारे गए बटलर ने इंग्लैंड की पारी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एश्टन एगर पर जमकर रन बटोरे।

बिहार एसटीईटी परीक्षा पर हाईकोर्ट ने सुनवाई पूरी कर फैसला किया सुरक्षित

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। जोस बटलर और जॉनी बेयरेस्टो की जोड़ी ने टीम की अच्छी शुरुआत देते हुए चार ओवरों में 43 रन जोड़े। इस दौरान बेयरेस्टो के बल्ले से मात्र आठ रन ही निकले।

इन दोनों के अलावा डेविड मलान ने 66, टॉम बेंटन 8 रन, कप्तान इयोन मोर्गन 5 रन, मोइन अली 2 रन, क्रिस जॉर्डन नाबाद 14 रन व आदिल राशिद ने नाबाद एक रन का योगदान दिया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एस्टन एगर, केन रिचर्डसन व ग्लेन मैक्सवेल ने दो-दो सफलता अर्जित की तो पैट कमिंस को एक विकेट मिला।

भारत के रोहन बोपन्ना अपने जोड़ीदार संग पुरुष युगल स्पर्धा के दूसरे दौर में किया प्रवेश

इससे पहले फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 98 रन की मजबूत साझेदारी की, लेकिन बाद के बल्लेबाज अपना दम नहीं दिखा पाए और टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम के लिए स्मिथ ने 18 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने एक रन, एलेक्स कैरी ने एक रन, एस्टन एगर ने 4 रन और मार्कस स्टॉयनिस ने नाबाद 23 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से जोफ्रा आर्चर व आदिल राशिद ने दो-दो जबकि मार्क वुड ने एक विकेट झटका।

Exit mobile version