Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कल्याण सिंह की अंतिम इच्छा… राम मंदिर के दर्शन कर ही लूं अंतिम सांस

Kalyan Singh

Kalyan Singh

राम मंदिर आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने कहा कि उनकी अंतिम इच्छा है कि भव्य राम मंदिर का निर्माण उनकी आंखों के सामने हो जाये ताकि वे अपने आराध्य को जी भर कर निहार सकें।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बुजुर्ग नेता ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र अध्यक्ष के उत्तराधिकारी कमल नयन दास को अपने आवास पर मंदिर निर्माण के लिये एक लाख रूपया दान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा “ मेरी अंतिम इच्छा है कि राम मंदिर का निर्माण पूरा देखकर ही अंतिम सांस लूं। सारा जग जानता है कि मैं भगवान राम के प्रति श्रद्धा रखता हूं। जब मुख्यमंत्री था तब भी श्रद्धा थी और आज जब नही हूं तब भी उतनी ही श्रद्धा रखता हूं। मेरी श्रद्धा में कोई अंतर नहीं आया है।”

चीन को बड़ा झटका: नेपाल ने भारत पर जताया भरोसा, कोविशील्ड को दी मंजूरी

उन्होने कहा “ लम्बे समय से देश का गौरव क्षीण हो गया था, भगवान राम काफी अपमानित हो रहे थे। छह दिसंबर को कुछ घटना हो गई। मैं यह समझता हूं कि अगर वो ढांचा बना रहता तो कोई भी अदालत वहां मंदिर निर्माण का आदेश नहीं देती। मुझे आशा है कि मेरे जीवनकाल में भव्य राम मंदिर बन जाएगा। ”

राजस्थान के पूर्व राज्यपाल ने कहा कि केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने विवादित ढांचा ध्वंस मामले में 32 आरोपियों को बरी किया था, लेकिन अभी भी कुछ लोग न्यायालय में याचिका दाखिल कर अड़ंगा लगा रहे हैं जबकि उन्हे भी पता है कि अब न रिवीजन से कुछ होगा ना डिवीजन से कुछ होगा। अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बनेगा।

एकेटीयू का 18 वां दीक्षांत समारोह 16 जनवरी को, अनिल प्रकाश जोशी को दी जाएगी मानद उपाधि

इस मौके पर दत्तात्रेय होसबोले ने कहा “ यह हर्ष और आनंद का विषय है कि जिस व्यक्ति ने राम मंदिर को लेकर इतिहास रचा,उनके घर पर राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह के लिए आए हैं। हम लोग 12 करोड़ परिवार से संपर्क करने के लिये चार लाख गांवों का भ्रमण करेंगे। आज से शुरू हुआ धन संग्रह का यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। राम मंदिर से राष्ट्र मंदिर का निर्माण होगा।

Exit mobile version