मिसाइल मैन को आदर्श मान, कमल हासन ने शुरू किया राजनीतिक सफर

कमल हासनकमल हासन

चेन्नई। दक्षिण का एक और सुपरस्टार कमल हासन बुधवार को अपने  राजनीतिक सफर का आगाज़ करने जा रहे हैं। इससे पहले हासन आज सुबह रामेश्वरम स्थित पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के आवास पर गए। जहां पर कमल हासन का दिवंगत राष्ट्रपति के परिजन ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

एक सामान्य सी शुरुआत से आती है महानता

इस दौरान हासन ने एपीजे अब्दुल कलाम के 90 वर्षीय भाई मोहम्मद मुथुइमीरा लेब्बाई मारिक्कायार से बातचीत की। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति के आवास पर हासन ने कहा कि महानता एक सामान्य सी शुरुआत से आती। असल में यह बस सादगी से ही आएगी। एक महान शख्स के सादगी भरे घर से सफर शुरू करने की मुझे खुशी है।

समर्थक अगले सीएम की जय का लगा रहे थे नारा

पूर्व राष्ट्रपति के घर से जब कमल हासन का काफिला निकला तो सड़क की दोनों तरफ समर्थकों का भारी हूजूम था। मौजूद समर्थक अगले सीएम की जय का नारा लगा रहे थे। हासन पूर्व राष्ट्रपति के घर से निकल कर उस स्कूल का भी दौरा करने वाले थे , जहां कलाम ने अपनी शुरुआती पढ़ाई की। लेकिन प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण उन्होंने अपना यह दौरा रद्द कर दिया।

दिल्ली के सीएम केजरीवाल पार्टी के लॉन्चिंग इवेंट में  होंगे शामिल

वहीं कमल हासन की राजनीतिक पार्टी के लॉन्चिंग इवेंट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे। हासन के करीबी सूत्रों ने बताया कि बुधवार शाम मदुरै में होने वाली जनसभा में आप सुप्रीमो भी शामिल होंगे और इस दौरान वह भी जनसभा को संबोधित करेंगे।

 तमिलनाडु के राजनीतिक में रजनीकांत और कमल हासन की मुलाकात ने मचा दी  हलचल

बतातें चलें कि कमल हासन से पहले रजनीकांत भी राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर चुके हैं। उनकी पार्टी आगामी तमिलनाडु विधानसभा की सभी 234 सीटों पर चुनाव भी लड़ेगी। रजनीकांत और कमल हासन ने बीते रविवार को चेन्नई में एक-दूसरे से मुलाकात भी की। ऐसे में भले ही दोनों इसे एक औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं, लेकिन तमिलनाडु के राजनीतिक गलियारे में इसने हलचल मचा दी है। रजनीकांत इससे पहले भी कमल हासन के साथ गठबंधन का संकेत दे चुके हैं।

मुलाकात  राजनीतिक नहीं , सिर्फ थी औपचारिक

रजनीकांत से मुलाकात के बाद कमल हासन बोले कि हमारी मुलाकात कोई राजनीतिक नहीं। सिर्फ औपचारिक थी। मैं उन्हें अपने राजनीतिक टूर के बारे में जानकारी देने आया था। उन्होंने मुझे इस सफर के लिए शुभकामनाएं दी। इससे पहले हासन डीएमके चीफ करुणानिधि से भी मुलाकात कर चुके हैं ।

loading...

You may also like

पूर्व कांग्रेस सांसद पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, पीएम मोदी पर अपशब्द का इस्तेमाल

लखनऊ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक