Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कमला हैरिस ने कोरोना से बचाव के लिए मॉडर्ना वैक्सीन की पहली खुराक ली

कमला हैरिस

कमला हैरिस

वाशिंगटन। अमेरिका की निर्वाचित उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कोरोना से बचाव के लिए मॉडर्ना वैक्सीन की पहली खुराक ली है। बाइडन-हैरिस ट्रांजिशन टीम के अनुसार, हैरिस को यूनाइटेड मेडिकल सेंटर के क्लिनिकल नर्स मैनेजर पेट्रीसिया कमिंग्स ने मंगलवार को वैक्सीन लगाया गया है।

हैरिस ने मंगलवार देर रात एक ट्वीट में कहा कि आज मुझे कोविड-19 वैक्सीन मिली। मैं अपने फ्रंटलाइन स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारियों, वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं के लिए अविश्वसनीय रूप से आभारी हूं, जिन्होंने इस क्षण को संभव बनाया है।

AUSvIND: डेविड वार्नर की वापसी, इस खिलाड़ी को किया गया अगले टेस्ट मैच से बाहर

उन्होंने आगे लिखा कि जब आप वैक्सीन लेने में सक्षम हैं, तो इसे जरूर लें। यह जीवन बचाने के बारे में है। हैरिस का वैक्सीनेशन टीवी पर लाइव प्रसारित किया गया, इससे ठीक एक सप्ताह पहले निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी वैक्सीन ली थी।

चीन से बातचीत के नहीं मिले कोई सार्थक परिणाम, नहीं घटेगी सेना की तैनाती

पहली खुराक प्राप्त करने के बाद हैरिस ने कहा कि वह “वैक्सीन लेने के लिए सभी को प्रोत्साहित करना चाहती है। यह अपेक्षाकृत दर्द रहित है। यह वास्तव में बहुत जल्दी हो गया। यह सुरक्षित है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, चयनित उपराष्ट्रपति ने यह भी पुष्टि की कि उनके पति डग एम्हॉफ मंगलवार को मॉडर्ना वैक्सीन की पहली खुराक प्राप्त करेंगे।

रजनीकांत के बाद अब उनके राजनीतिक सलाहकार ने भी छोड़ी राजनीति

उन्होंने कहा कि मैं लोगों को यह याद दिलाना चाहती हूं कि आपके समुदाय में सही वह जगह है जहां आप वैक्सीन ले सकते हैं, जहां आप वैक्सीन प्राप्त करेंगे, जिन लोगों को आप जानते हैं, वे लोग जो अन्यथा उसी अस्पताल में काम कर रहे हैं जहां आपके बच्चे पैदा हुए थे।

कोरोना के नए स्ट्रेन का बढ़ा खौफः ब्रिटेन से भारत आने वाली सभी उड़ानें 7 जनवरी तक बैन

यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने दो कोविड-19 वैक्सीन के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (ईयूए) दिया है, जिनमें से एक फाइजरध्बायोएनटेक और एक मॉडर्ना है। दोनों वैक्सीन लगभग 95 प्रतिशत प्रभावी हैं और दोनों की दो खुराक की आवश्यकता होती है।वहीं अक्टूबर में वायरस से संक्रमित हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अभी तक वैक्सीन नहीं लगाया गया है।

Exit mobile version