Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कंगना ने बताए योग से जुड़े फायदे

Kangana told the benefits of yoga on International Yoga Day

Kangana told the benefits of yoga on International Yoga Day

बॉलीवुड की पंगा गर्ल कंगना रनौत (Kangana Ranaut) आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (21 जून) पर अपने पैरेंट्स के साथ योग करती हुई फोटो शेयर की हैं। इन फोटोज के साथ कंगना ने योग से जुड़े अपने अनुभव भी शेयर किए हैं। कंगना ने बताया है कि डॉक्टर ने उनकी मां को ओपन हार्ट सर्जरी के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने योग की मदद से अपनी मां को इस सर्जरी से दूर ही रखा। कंगना ने आगे लिखा- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर मैं अपनी योगा स्टोरीज शेयर कर रही हूं। हर कोई जानता है कि मैंने कब और कैसे योग शुरू किया लेकिन शायद ही कोई ये जानता हो कि मैंने अपने परिवार को कैसे योग और उसे फॉलो करना सिखाया।

कंगना ने आगे कहा- कुछ लोगों ने विरोध किया, कुछ ने वक्त लिया। कुछ साल पहले मां को डायबिटीज, थायराइड और हाई लेवल कोलेस्ट्रॉल (600) था। डॉक्टर ने कहा था कि हमें उनकी ओपन हार्ट सर्जरी करने की जरूरत है, क्योंकि उन्हें ब्लॉकेज हो सकता है। इस पर मैंने मां से कहा-मुझे आपके जीवन के 2 महीने दे दीजिए। क्योंकि मैं उन्हें आपका दिल खोलने नहीं दे सकती।

योग दिवस पर कंगना बोलीं योग हर सवाल का जवाब क्या आपने अब तक मौका दिया?

इसके बाद मां ने मुझ पर भरोसा जताया और आखिरकार मैं भी अपने प्रयास में सफल रही। मैंने योग की मदद से मां को ठीक कर दिया। आज वो कोई दवा नहीं खातीं, ना ही उन्हें किसी तरह की बीमारी है। वे परिवार में सबसे स्वस्थ और फिट हैं। ज्यादा वॉकिंग के कारण पापा के घुटने खराब हो गए थे। उस समय मुझे मौका मिला और मैंने उन्हें योग सिखा दिया। आज मैं गर्व के साथ कह सकती हूं कि मैंने अपने परिवार को जो सबसे बड़ा उपहार दिया वह योग है।

 

Exit mobile version