Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अखिलेश-आजम के बीच सूत्रधार बने कपिल सिब्बल, आज होगी दोनों की मुलाक़ात

azam khan

azam khan

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान (Azam Khan) से आज मिलने जा सकते हैं। खबर है कि कपिल सिब्बल भी उनके साथ वहां रहेंगे। इसके पहले सोमवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूख अब्‍दुल्‍ला ने आजम खान से मुलाकात की थी।

जेल से बाहर आने के बाद आजम से अखिलेश की पहली मुलाकात होगी, जिनके साथ कपिल सिब्बल भी मौजूद रहेंगे।

आजम खान Azam Khan) पिछले दिनों 27 महीने के बाद जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आए हैं, जिसके बाद से लगातार राजनीतिक चर्चा में बने हुए हैं। वहीं, सपा के समर्थन से राज्यसभा जाने वाले कपिल सिब्बल भी सुर्खियों में बने हुए हैं, जो अब अखिलेश के लिए संकट मोचक की भूमिका में दिख रहे हैं। ऐसे में कपिल सिब्बल दिल्ली में अखिलेश यादव और आजम खान के बीच  मुलाकात कर सियासी दूरियां कम करने का काम करेंगे।

दरअसल, जेल से बाहर आने के बाद आजम खान की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में भर्ती हो गई थे। इसके बाद से दिल्ली में उनका इलाज चल रहा है, जहां पर जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने मुलाकात की थी। ऐसे में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर लगातार दबाव पर आजम खान से मुलाकात का दबाव बढ़ रहा था, क्योंकि आजम Azam Khan) के जेल से बाहर आने के बाद उनकी कोई मुलाकात नहीं हो सकी।

राज ठाकरे कोरोना पॉज़िटिव, टला पैर का ऑपरेशन

विधायक पद की शपथ लेने के बाद आजम-अखिलेश का आमना-सामना हुआ था, लेकिन आजम खान रामपुर निकल गए थे। इसके चलते आजम से अखिलेश नहीं मिल सके। ऐसे में कपिल सिब्बल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत दिलाने वाले कपिल सिब्बल को अखिलेश ने राज्यसभा भेजकर आजम की नाराजगी को दूर करने की कवायद की थी। वहीं, अब विधानसभा का सत्र खत्म होते ही अखिलेश ने आजम से मिलने का प्लान तैयार किया और बुधवार को दिल्ली में मिलेंगे।

बता दें कि आजम खान से शिवपाल सिंह यादव ने जेल जाकर मुलाकात की थी। इतना ही नहीं जेल से बाहर आने के बाद भी शिवपाल उनके स्वागत के लिए सीतापुर जेल पहुंचे थे और लखनऊ में भी दोनों नेताओं के बीच बैठक हुई थी। वहीं, आजम खान ने समाजवादी पार्टी के विधायक रविदास मल्होत्रा से मिलने से मना भी कर दिया था और सपा विधायक आशु मलिक को आजम ने खरी खोटी सुनाई थी।

वहीं,  शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि जेल में काफी प्रताड़ना दी गई और अखिलेश यादव पर भी निशाना था कि वह एक बार भी मिलने नहीं गए। ऐसे में अब आजम खान से मध्यस्था का रास्ता कपिल सिब्बल के जरिए निकला है जो अखिलेश यादव और आजम खान को कम करने में मदद करेंगे।

वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सीएम योगी ने रखी गर्भ गृह की आधारशिला

आजम खान जेल से बाहर आने बाद ही एक मामले में कचहरी में भी पेश हुए थे, जहां उन्हें चक्कर आने के बाद बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम संभाला था। इसी के बाद आजम खान स्वास्थ्य ठीक ना होने की वजह से दिल्ली में गंगा राम अस्पताल में एडमिट हो गए। अब अखिलेश और कपिल सिब्बल आज आजम से मिलेंगे और सारे गिले शिकवें दूर करेंगे।

Exit mobile version