Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कपिल सिब्बल ने छोड़ी कांग्रेस, सपा के सपोर्ट से जाएंगे राज्यसभा

kapil sibal

kapil sibal

लखनऊ। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रामगोपाल यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा कि 16 मई को मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मैं चाहता हूं कि सब एक हो और एक मजबूत विपक्ष बनकर मोदी सरकार का विरोध कर सकें।

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की तरफ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal)  ने राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया है। वह समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। सपा की तरफ से पहला नामंकन हुआ है।

अखिलेश यादव ने कहा कि राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत ज़ल्द घोषित हो जाएंगे। बता दें कि अभी तक राज्यसभा में समाजवादी पार्टी के पांच सदस्य हैं। इसमें कुंवर रेवती रमन सिंह, विशंभर प्रसाद निषाद और चौधरी सुखराम सिंह यादव का कार्यकाल 4 जुलाई को खत्म हो रहा है।

सोनिया गांधी ने किया था सिब्बल (Kapil Sibal) को समझाने का प्रयास

सूत्रों के मुताबिक कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) के इस्तीफे के दो दिन बाद चिंतन शिविर में इस बात को लेकर चर्चा हुई थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें इस्तीफा वापस लेने की बात कही थी, लेकिन उन्होंने कहा कि डिफरेंस इतने बढ़ गए हैं कि अब कुछ नहीं हो सकता। इस दौरान प्रियंका गांधी भी मीटिंग में मौजूद थी और उन्होंने भी समझाने का प्रयास किया था।

Exit mobile version