Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कर्नाटक बंद का असर, स्कूल-कॉलेज बंद; 50 से अधिक प्रदर्शकारी हिरासत में लिए गए

karnataka bandh

karnataka bandh

बेंगुलुरु। कर्नाटक में कई संगठनों ने कावेरी नदी का पानी (Cauvery River Water) तमिलनाडु को दिए जाने के विरोध में सुबह से शाम तक बंद (Karnataka Bandh) का आह्वान किया है। बंद का समर्थन करने वाले संगठनों में कर्नाटक रक्षण वेदिके, कन्नड़ चलवली (वटल पक्ष) समेत कन्नड़ संगठनों और विभिन्न किसान संगठन शामिल हैं। पूरे राज्य में सुबह से शाम तक बंद (Karnataka Bandh)  का आह्वान किया गया है। जिसके चलते राज्य में सामान्य जनजीवन बाधित रहने की आशंका है।

बंद के मद्देनजर शुक्रवार को बेंगलुरु प्रशासन ने शहर के सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है। बेंगलुरु जिला उपायुक्त केए दयानंद ने बताया कि कई संगठनों की तरफ से घोषित कर्नाटक बंद (Karnataka Bandh) के चलते छात्रों के हितों के देखते हुए बेंगलुरु शहर के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की गयी है।’ इसके अलावा मांड्या जिले में धारा 144 लगाई गई है। जिला कलेक्टर का कहना है कि यहां कल भी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

Asian Games Day 6: टेनिस में भारत ने जीता सिल्वर, शूटिंग में पलक ने दिलाया गोल्ड

बता दें कि कावेरी नदी के पानी को तमिलनाडु को दिए जाने के फैसले के खिलाफ कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। कावेरी वॉटर मैनेजमेंट अथॉरिटी और कावेरी वॉटर रेग्युलेशन कमेटी ने भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश में दखल देने से इनकार कर दिया है। शुक्रवार सुबह से ही कर्नाटक में कन्नड़ समर्थक संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान कई लोगों को हिरासत में लिए जाने की खबर है।

Exit mobile version